हैप्पी बर्थडे राजकुमार राव: बहुमुखी अभिनेता की अविस्मरणीय भूमिकाओं का जश्न!

0
155

टुडे  एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। अपने दमदार अभिनय के लिए प्रसिद्ध अभिनेता राजकुमार राव ने अपनी असाधारण फिल्म चॉइस के साथ खुद को एक युवा आइकन के रूप में स्थापित किया है। जैसा कि हम राजकुमार राव का जन्मदिन मना रहे हैं, आइए उनके कुछ बेहतरीन प्रदर्शनों के माध्यम से एक दिलचस्प यात्रा करें, जिन्होंने न केवल प्रशंसा हासिल की बल्कि व्यापक दर्शकों के बीच लोकप्रियता भी हासिल की।

बरेली की बर्फी (2017):
रोमांटिक कॉमेडी “बरेली की बर्फी” में राव ने एक साहसी लेखक के रूप में एक कमजोर सेल्समैन की भूमिका निभाई। फिल्म की कमर्शियल और क्रिटिकल सक्सेस का श्रेय कुछ हद तक राव की हास्य क्षमता और बहुमुखी प्रतिभा को दिया गया। उनके अभिनय को इतनी प्रशंसा मिली कि उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का पुरस्कार मिला।

स्त्री (2018):
फ़िल्म आज अपनी पांचवीं सालगिरह मना रही है। एक ऐसी फिल्म जो रिलीज़ होते ही हिट घोषित कर दी गई, हमें राव के एक दर्जी के चित्रण की याद दिलाती है, जो खुद को एक रहस्यमय महिला से प्रभावित पाता है। फ़िल्म में हॉरर कॉमेडी के मिश्रण ने दर्शकों को प्रभावित किया और राव का प्रदर्शन उनकी ज़बरदस्त कॉमिक टाइमिंग और स्क्रीन प्रेजेंस के कारण सामने आया।

मोनिका ओ माय डार्लिंग (2021):
“मोनिका, ओ माय डार्लिंग” में राव के क्राइम थ्रिलर जॉनर में प्रवेश को खूब सराहा गया। एक खतरनाक लूट में उलझे एक महत्वाकांक्षी कॉर्पोरेट कर्मचारी की भूमिका निभाते हुए राव के प्रदर्शन ने खुद को विविध भूमिकाओं में डुबोने और दर्शकों की साज़िश को बनाए रखने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन किया।

बधाई दो (2022):
कॉमेडी-ड्रामा “बधाई दो” में राव ने लैवेंडर विवाह में एक गुप्त पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई। उनका प्रदर्शन इतना प्रभावशाली था कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।

भिड (2023)
भिड में राव का अभिनय सराहनीय से कहीं अधिक है। यह अभिनय में एक मास्टरक्लास है, जो एक कलाकार के रूप में उनकी सीमा और गहराई को दर्शाता है। वह एक पुलिस अधिकारी के जटिल और संघर्षपूर्ण चरित्र को जीवंत करते हैं, जिसे संकट के ससमक्ष अपने कर्तव्य और अपनी मानवता के बीच संतुलन बनाना होता है।

गन्स एंड गुलाब्स (2023)
हालही में रिलीज़ हुई राज की यह वेब सीरीज़ प्रशंसकों के लिए एक मनोरंजन परोसने और रोमांचकारी यात्रा पर ले जाने वाली थी। राजकुमार राव ने एक आकर्षक मैकेनिक और गैंगस्टर पाना टीपू की भूमिका निभाई, जो दुर्घटनाओं की एक श्रृंखला में शामिल हो जाता है। इस भूमिका में उन्होंने अपनी बेदाग कॉमिक टाइमिंग और बेहतरीन अभिनय की एक झलक दिखाई। उन्होंने अपने मजाकिया डायलॉग्स और एक्सप्रेशंस से हमें खूब हंसाया।

राजकुमार राव के आगामी प्रोजेक्ट्स का उनके प्रशंसकों द्वारा काफी इंतजार किया जा रहा है। जिसमें “मिस्टर एंड मिसेज माही,” “स्त्री 2,” और “श्री” जैसी फिल्मों के साथ हम केवल उनके अविश्वसनीय प्रदर्शन की कल्पना कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY