केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने खिलाड़ियों के साथ लगाई दौड़ – 8 करोड़ 87 लाख की लागत से बनने वाले सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया

0
246

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद के एथलीटों को मिली बड़ी सौगात।आज उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 12 के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में  8 करोड़ 87 लाख की लागत से बनने वाले सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया और खिलाड़ियों के साथ दौड़ भी लगाई । इस मौके पर जिला स्पोर्ट्स अधिकारियो के अलावा खिलाड़ी और बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे.  मंत्री ने कहा की इस ट्रैक से बन जाने के बाद यहाँ से पीटी ऊषा और मिल्खा सिंह जैसे एथलीट निकलेंगे जो प्रदेश और देश का नाम खेलो में रौशन करेंगे। उन्होंने कहा की बिना भेदभाव के सभी जिलों में खेलो को लेकर सरकार संजीदा है और ऐसे सेंथेटिक ट्रैक प्रदेश के 16 जिलों में बनाये जाएंगे। खिलाड़ियों ने भी इस सेंथेटिक ट्रैक के निर्माण के शुभारम्भ को लेकर ख़ुशी जतलाते हुए कहा की अब उनके खेल में निखार आएगा और उन्हें किसी किस्म की इंजरी भी नहीं होगी।   

दिखाई दे रहा यह नज़ारा फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का है जहाँ आज कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल ने 8 करोड़ 87 लाख की लागत से बनने वाले सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया यही नहीं इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए उनके साथ दौड़ भी लगायी और सेंथेटिक ट्रैक के निर्माणकार्य का जायजा भी लिया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा की करोड़ो की लागत से बनने वाला यह सेंथेटिक  ट्रैक अप्रैल 2018 तक बनकर तैयार हो जाएगा। जिस पर प्रेक्टिस करके यहाँ के खिलाड़ी पीती उषा और मिल्खा सिंह बनेंगे। उन्होंने खिलाड़ियों से अपील की – की वह इस सुविधा का फायदा उठाते हुए जी जान से मेहनत करें और खेलो में प्रदेश और देश का नाम रौशन करें। उन्होंने कहा की फरीदाबाद के इंटरनेशनल नाहर सिंह स्टेडियम के कायाकल्प के लिए 32 करोड़ की राशि मंजूर हो चुकी है और जल्दी ही काम भी शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा की हरियाणा सरकार बिना भेदभाव के सभी जिलों में खेलो को लेकर सरकार संजीदा है और ऐसे सेंथेटिक ट्रैक प्रदेश के 16 जिलों में बनाये जाएंगे। सरकार खेलो में मैडल जीतने वाले खिलाड़ियों को करोडो के इनाम दे रही है बेशक हमारा प्रदेश देश की आबादी का दो प्रतिशत ही है लेकिन यहाँ के खिलाड़ियों ने सुविधाओं के बल पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रौशन किया है.    
 
जहाँ कैबिनेट मंत्री ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए उनके साथ दौड़ लगाई वहीँ जल्दी ही निर्माण होने वाले सेंथेटिक ट्रैक को लेकर खिलाड़ियों में ख़ुशी देखी गयी. उन्होंने हरियाणा सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा की इस ट्रैक की मांग लम्बे समय से की जा रही थी और आखिरकार आज इस ट्रैक के निर्माण का शुभारम्भ हो गया है और अब इस ट्रैक पर प्रेक्टिस करके खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को निखारेंगे और इस ट्रैक पर प्रेक्टिस करने से उन्हें किसी किस्म की इंजरी भी नहीं होगी और उनके खेल में निखार आएगा। 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY