मजान माह में बिजली पानी की किल्लत को लेकर भादस गांव के ग्रामीणों ने किया दिल्ली अलवर रोड जाम

0
251

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात जिले में भाजपा सरकार के सभी वादे ढकोसला साबित हो रहे हैं एक और तो भाजपा सरकार सबका विकास समान विकास की बात करती है दूसरी ओर मेवात जिले के गांव भादस के ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

रमजान माह में बिजली पानी की किल्लत को लेकर जूझ रहे भादस गांव के ग्रामीणों का गुस्सा आखिरकार फूट पड़ा। ग्रामीणों ने विभाग के प्रति रोष व्यक्त करते हुए दिल्ली-अलवर हाइवे को जाम कर दिया। सरकार विरोधी नारेबाजी भी की।
 यह जाम करीब ढाई घंटे लगा रहा। इस दौरान जाम में फंसे वाहन चालकों को भीषण गर्मी में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
गर्मी से सवारी वाहनों में फंसी महिलाएं एवं बच्चे गर्मी के कारण बिलखते दिखाई दिए। गांव की सरपंच अंजूबाला ने बताया कि गांव के लोगों को करीब एक महीने से पानी नहीं मिला है। इस सबंध में ग्रामीण विभाग को दर्जनों बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ग्रामीणों की एक सुनने के लिए तैयार नहीं रहते है। गांव के पूर्व सरपंच मोटा, खेमचंद, प्रेमवती, वीरवती, जैतुनी, लबुजा आदि दर्जनों परेशान ग्रामीणों ने कहा कि गांव में रेनीवेल परियोजना के तहत पानी का चैंबर बना हुआ है।  लेकिन ये चैंबर हमेशा खाली ही रहता है। यहां पर खानपुरघाटी से पानी आता है. लेकिन हमारे गांव के लिए कोई ना कोई समस्या जनस्वास्थ्य व रेनीवेल परियोजना अधिकारी तैयार रखते हैं। कभी-कभी एक महीने में केवल 1 या 2 घंटे के लिए पानी आता है। उसके बाद पूरे महीने के लिए पानी को रोक लिया जाता है। जब विभाग के पास शिकायत की जाती है तो कभी पाइप लाइन को टूटी हुई बता देते हैं तो कभी मोटरों को खराब बता देते हैं। जब ग्रामीण परेशान हो जाते हैं तभी सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होते हैं। जाम की स्थिति को देखते हुए नगीना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ अशोक कुमार ने लोगों को जल्द से जल्द पानी मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769 

EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY