मानव रचना में भाषा और साहित्य पर राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

0
257

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 31 जनवरी: मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के फैकल्टी ऑफ मीडिया स्टडीज डिपार्टमेंट की ओर से भाषा और साहित्य पर राष्ट्रीय सम्मेनल का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम फाउंडेशन फॉर स्टडी ऑफ लिट्रेचर एंड एनवायरमेंट (FSLE) के सहयोग से किया गया था। कंपैरेटिव  लिट्रेचर एसोसिएशन के महा-सचिव प्रोफेसर चंद्र मोहन ने बतौर मुख्य अतिथि और पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अनिल रैना ने बतौर सम्मानीय अतिथि हिस्सा लिया।

इस अवसर पर अंग्रेजी भाषा और साहित्य की दुनिया के दिग्गजों ने हिस्सा लिया और सम्मेलन के दौरान VI तकनीकी सत्रों की अध्यक्षता की,जहां 100 पत्रों को प्रस्तुत किया गया और एक बुक में संकलित किया गया। सम्मानित अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों ने कार्यक्रम के दौरान बुक को रिलीज किया।

मुख्य अतिथि प्रोफेसर चंद्र मोहन ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि, हम चाहे जिस भी विभाग में काम करें, भाषा और साहित्य हमेशा हमारे साथ रहेगा। वे ज्ञान के केंद्र के रूप में कार्य करते हैं।

डॉ. एनसी वाधवा ने कहा कि, मानव रचना इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करता रहता है, ताकि छात्रों को नया सीखने मिले। उन्होंने इस दौरान देशभर से भाषा और साहित्य से जुड़े लोगों का इस सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद किया।

कार्यक्रम में दौरान हुए 6 तकनीकी सत्रों की अध्यक्षता प्रोफेसर चंद्र मोहन, प्रो. अनिल रैना, प्रो. टीएन धर, प्रो. अनूप बेनीवाल, प्रोफेसर राम निवास शर्मा और प्रो. रोशन लाल शर्मा ने की थी।

इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया, एमआरआईआईआऱएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, रजिस्ट्रार आरके अरोड़ा, फैकल्टी ऑफ मीडिया स्टडीज की डीन डॉ. नीमो धर समेत फैकल्टी मेंबर्स और छात्र मौजूद रहे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY