शिक्षा ही वह हथियार है जिससे बहुजन समाज को अपने अधिकार मिल सकते हैं : लक्ष्य

0
433
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की महिला टीम ने उत्तर प्रदेश के जिला लखनऊ के ग्राम स्वरूप नगर मेंलक्ष्य गांव गांव की ओरअभियान के तहत *पेरियार . वी.रामास्वामी नायकर के परिनिर्वाण दिवस* के उपलक्ष्य में एक कैडर कैम्प का आयोजन किया जिसमें गांव के लोगों ने विशेषतौर पर महिलाओं युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

लक्ष्य कमांडर राज कुमारी कौशल ने पेरियार . वी. रामास्वामी नायकर द्वारा बहुजन समाज के लिए किए गए संघर्ष पर विस्तारपूर्वक चर्चा की उन्होंने कहा कि नायकर जी ने नशामुक्त समाज कीस्थापना के लिए अपने खेत में खड़े हजारों ताड़ के पेंड़ कटवा दिए थे और रीडिंग ट्रू रामायण की रचना की थी। श्रीमती कौशल ने तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाओं पर जोर देते हुए कहा कि तथागतगौतम बुद्ध  ने हमें वैज्ञानिक मार्ग दिया जिसमें अंधविश्वास कोसों दूर है उन्होंने कहा था कि आप अपना दीपक स्वंय बनिए।

 

लक्ष्य कमांडर शालिनी बौद्ध ने लक्ष्य द्वारा चलाई जा रही सामाजिक क्रांति के बारे में विस्तार से बताया और लोगों का आवाह्न किया कि वो भी इस सामाजिक क्रांति में शामिल हों और अपनी बिगड़ी स्वयंबनायें उन्होंने महिला शिक्षा में
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY