सुरजेवाला और चौटाला के गढ़ में दहाड़ेंगे केजरीवाल

0
178

TODAY EXPRESS NEWS : चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 15 दिसंबर को कैथल में स्कूल-अस्पताल रैली करने जा रहे हैं। यह क्षेत्र कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला का गढ़ कहा जाता है। देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी राजनीतिक दल की तरफ से स्कूल-अस्पताल रैलियां हो रही हैं।   बीजेपी-कांग्रेस-इनेलो को स्कूल-अस्पताल रैलियां करने की चुनौती दे चुके हैं केजरीवाल   इससे पहले की रैलियों में अरविंद केजरीवाल कांग्रेस, बीजेपी और इनेलो को चुनौती देते हुए कह चुके हैं कि अगर इन तीनों पार्टियों के अंदर हिम्मत है तो वे स्कूल-अस्पताल रैली करके दिखाएं। केजरीवाल ने ये भी कहा है कि ये लोग स्कूल-अस्पताल रैलियां नहीं कर सकते क्योंकि इन्होंने हरियाणा के स्कूलों-अस्पतालों का सत्यानाश कर दिया है।

 अरविंद केजरीवाल की गुरुग्राम, फरीदाबाद और नारनौल की स्कूल-अस्पताल रैलियों को जनता की तरफ से जबर्दस्त समर्थन मिला है।   हरियाणा के लोगों को पसंद आ रही है केजरीवाल की आक्रामक शैली  नई राजनीति और नये राजनीतिक प्रयोगों के लिए देश की सियासत में अहम स्थान रखने वाले अरविंद केजरीवाल की सीधी-सपाट शैली हरियाणा की जनता को काफी पसंद आ रही है। इसलिए उनकी रैलियों में भारी भीड़ उमड़ रही है। माना जा रहा है कि केजरीवाल  दिल्ली के स्कूलों-अस्पतालों में हुए शानदार बदलावों की बात करते हुए विपक्षी दलों के नेताओं खासकर खट्टर, हुड्डा, सुरजेवाला और चौटाला पर सीधा हमला करेंगे।
इन नेताओं से केजरीवाल पूछेंगे कि इतने साल तक सत्ता सुख भोगने के बाद इन सभी ने हरियाणा के स्कूलों-अस्पतालों को ठीक करने का कोई प्रयास क्यों नहीं किया। अपनी स्कूल-अस्पताल रैलियों से पहले अरविंद केजरीवाल हरियाणा के कई हिस्सों में सरकारी स्कूलों का भी दौरा कर चुके हैं। केजरीवाल   हरियाणा के खस्ताहाल स्कूलों के लिए खट्टर के साथ-साथ हुड्डा और चौटाला को भी जिम्मेदार ठहराते हैं।
 जात-पात की जगह स्कूल-अस्पताल  घर में घुसकर विरोधियों पर हमले करने की केजरीवाल की रणनीति हरियाणा में भी स्पष्ट तौर पर सामने आ रही है। अपनी रैलियों में केजरीवाल साफ तौर पर कहते हैं कि हरियाणा में अब तक जाट बनाम गैर-जाट की राजनीति होती रही है। इसको बदलना है। हरियाणा में जाटों को भी अच्छे स्कूल-अस्पताल चाहिए और गैर-जाटों को भी। इसलिए हरियाणा के लोगों को जात-पात की राजनीति करने वालों को सबक सिखाना है और स्कूल-अस्पताल ठीक करने के लिए हरियाणा में अगली सरकार आम आदमी पार्टी की बनानी है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY