स्वास्थ विभाग का छापा – अवैध रूप से गर्भपात कर रहे एक डॉक्टर और उसके सहयोगी को रंगे हाथो पकड़ा

0
405

TODAY EXPRESS NEWS (  REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डबुआ कॉलोनी में चल रहे एक नर्सिंग होम पर छापा मारकर अवैध रूप से गर्भपात कर रहे एक डॉक्टर और उसके सहयोगी को रंगे हाथो पकड़ा है । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डियूटी मजिस्ट्रेट एवं नायब तहसीलदार तथा पुलिस की मौजूदगी में मौके से कई तरह की एमटीपी किट के अलावा कई आपत्तिजनक दवाइयां बरामद की हैं।  फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की कार्यवाही की बात कह रही है. टीम ने बताया की मामला दर्ज करवाने के बाद दोषी डाक्टर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा । 

                  डाक्टर का सहयोगी 

यह नजारा है फरीदाबाद के डबुआ कॉलोनी में बने  आकाश लाइफ केयर सर्जिकल एंड मेडिकल सेंटर का है जहा आज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सूचना के आधार पर नकली गर्भवती महिला को मरीज बनाकर भेजा और इशारा मिलते ही टीम ने छापा मारकर एक डॉक्टर और उसके सहयोगी को अवैध रूप से गर्भपात करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम की माने तो काफी समय से उन्हें शिकायत मिल रही थी कि डबुआ कॉलोनी के इस नर्सिंग होम में अवैध रूप से गर्भपात किया जाता है । इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक फर्जी महिला को गर्भपात करवाने के लिए हॉस्पिटल भेजा , जहाँ  महिला से हॉस्पिटल में गर्भपात करवाने के लिए 8000 रूपये मांगे गए।  पैसा देने के बाद अस्पताल के डॉक्टर और उनकी एक सहयोगी गर्भपात करने लगी तभी  इसकी सूचना बाहर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम को दे दी गयी. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अंदर जा पहुंची और डॉक्टर और उनकी सहयोगी को रंगे हाथो पकड़ लिया। उन्होंने बताया की आरोपी डाक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर उसे गिरफ्तार किया जाएगा।   
 
वीरेंदर सिंह – डियूटी मजिस्ट्रेट एवं नायब तहसीलदार 
डॉ हरजिंदर – एसएमओ ( स्वास्थ्य विभाग ) 
 
 
जहाँ एक तरफ सरकार बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ की मुहीम चलाय हुए है वहीँ आज भी चंद पैसो के लालच में बेटियों को गर्भ में मारने के लिए गर्भपात किये जा रहे है और गर्भपात की दवाइयां धड़ल्ले से बेचीं जा रही है. यहाँ स्वास्थ्य विभाग टीम की तारीफ़ करनी होगी जिन्होंने शिकायत मिलने पर लाइव रेड को अंजाम दिया और नर्सिंग होम के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया. 

LEAVE A REPLY