FARIDABAD : औद्योगिक प्रशिक्षण से सम्बन्धित जिला शिक्षुता कमेटी की बैठक आज उपायुक्त समीरपाल सरों की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में आयोजित की गई।

0
396

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD : औद्योगिक प्रशिक्षण से सम्बन्धित जिला शिक्षुता कमेटी की बैठक आज उपायुक्त समीरपाल सरों की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में एफएसआईए के प्रधान राजीव चावला, एफआईए की कार्यकारिणी के सदस्य एचएल भूटानी, डीएलएफ इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान जेपी मल्होत्रा, एमएएफ के प्रधान अजय जुनेजा व लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधि रवि भूषण खत्री के अलावा जिला उद्योग केन्द्र के संयुक्त निदेशक अनिल चैधरी, सहायक श्रमायुक्त हरीश शर्मा, जिला रोजगार अधिकारी सुनीता यादव तथा आईटीआई के प्राचार्या गजेन्द्र कुमार प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सरों ने उद्योगपत्तियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आईटीआई से कई प्रकार के औद्योगिक सम्बन्धी प्रशिक्षण प्राप्त युवा बेरोजगारों को सम्बन्धित फैक्ट्रियों में एप्रेंटिसशिप की आवश्यकता होती है। इस सम्बन्ध में सरकार की ओर से अधिनियम भी बनाया हुआ है जिसका पालना किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सभी उद्योगपतियों को युवा प्रशिक्षुओं को अपनी कम्पनी में आवश्यकतानुसार प्रशिक्षण प्रदान करके उनकी मदद करनी चाहिए ताकि भविष्य में उन्हें रोजगार मिलने के साथ-साथ उद्योगों की भी जरूरत पूरी हो सके। 

उपायुक्त ने इस सम्बन्ध में जिला के सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने स्तर पर प्रशिक्षित युवाओं में जागरूकता उत्पन्न करने का प्रयास करें। इस कड़ी में जागरूकता कार्यक्रम तय करके सम्बन्धित उद्योगपतियों का सहयोग लिया जाए ताकि इस लक्ष्य को आसानी से हासिल किया जा सके। उन्होंने इस बारे शिक्षुता को बढ़ावा देने के लिए विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए बैठक में सभी प्रतिभागियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

( REPORT BY AJAY VERMA – 971 631 6892 )

LEAVE A REPLY