आजाद हिंदुस्तान में खुली हवा में सांस लेना वीर शहीदो की कुर्बानी ओर उनके बलिदान से ही संभव हो पाया है : मंत्री मूलचन्द शर्मा

0
148
Breathing in the open air in independent India has been made possible only by the sacrifice and sacrifice of the brave martyrs Minister Moolchand Sharma

बल्लबगढ़। आदर्श रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन आरडब्लूए द्वारा शहीद भगत सिंह जयंती के शुभ अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 100 लोगों ने रक्तदान किया और उन सभी रक्त वीरों का उत्साह बनाने के लिए मुख्य अतिथि मूलचंद शर्मा कैबिनेट मंत्री हरियाणा सरकार मौजूद रहे।

कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि आज आजाद हिंदुस्तान में खुली हवा में सांस लेना वीर शहीदो की कुर्बानी ओर उनके बलिदान से ही संभव हो पाया है । गुलामी की बेड़ियों को काटने के लिए वीर सपूतों ने अपना जीवन देश के लिए त्याग किया था । उन्होंने कहा कि शहीदों के सपनों का आज भारत आदरणीय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति कर रहा है। देश की मजबूत सेना आज सीमाओं पर रहकर देश की रक्षा के लिए उसी जज्बे के साथ खड़ी है जिस जज्बे से देश को आजाद कराने में उस समय वीरों ने अपनी भूमिका निभाई थी। आरडब्ल्यूए प्रधान राजू धारीवाल ने बताया कि शहीद भगत सिंह ने हमारे देश के लिए जो त्याग दिया है वो कभी नहीं भुलाया जा सकता, वो हमेशा सभी भारतीयों के दिल में वास करते हैं और इस दिन शिविर का आयोजन होना हमारे लिए गर्व का अनुभव करने योग्य हैं।

Breathing in the open air in independent India has been made possible only by the sacrifice and sacrifice of the brave martyrs Minister Moolchand Sharmaइसी कड़ी में सचिव लक्की सिंगला ने बताया कि आरडब्लूए द्वारा आयोजित इस शिविर में रेडक्रॉस व डीवाइन ब्लड बैंक मौजूद रहे, उन्होंने बताया कि आरडब्ल्यू द्वारा कॉरोना जांच शिविर भी लगाया गया व पेड़ पौधे भी लगाए गए, उन्होंने बताया कि आरडब्लूए का उद्देश्य जन सेवा करनी है साथ ही लोगों से अपील की कि जहां भी इस तरह के आयोजन हो वहां अधिक से अधिक रक्त दान करना चाहिए जिससे जरूरतमंद व्यक्तियों को खासकर थैलेसीमिया ग्रसित व्यक्तियों को रक्त मिल सके। आरडब्ल्यू प्रधान जितेंद्र बंसल ने बताया कि शिविर के आयोजन में मास्क, सेनीटाइजर व शारीरिक दूरी का खासा ध्यान रखा गया है, सभी अतिथियों को पगड़ी बांधकर व तुलसी के गमले भेंट कर स्वागत किया गया। इस मौके पर रेड क्रॉस सोसाइटी के सेक्रेटरी विकास ,निगरानी कमेटी के चेयरमैन महावीर सैनी, आरडब्लूए चेयरमैन प्रताप भाटी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश मालवीय, पार्षद बुद्धा सैनी, आदर्श नगर मंडल अध्यक्ष रविंद्र वैष्णव , विनोद डागर, अजय मित्तल, राजू चौधरी, पूर्व अध्यक्ष अरुण त्रिवेदी , टेकचंद सोरोत, मुकेश शर्मा, प्रचार सचिव रामदेव, व इत्यादि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY