FARIDABAD : विश्व योग दिवस को लेकर फरीदाबाद में ” योगा मेराथन ” का आयोजन – चार हजार लोगो ने लगाई योग के लिए दौड़ – कल केबिनेट मंत्री विपुल गोयल खेल परिसर में करेंगे चार हजार लोगो के साथ योगाभ्यास !

0
1274

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  विश्व योग दिवस को लेकर फरीदाबाद के सेक्टर 12 खेल परिसर में योगा मेराथन का आयोजन किया गया. जिसमें सैकड़ो स्कूली बच्चो और स्थानीय लोग ने भाग लिया। योग दिवस को लेकर फरीदाबाद वासियो में दिखा जोश और उत्साह। कल 21 जून को विश्व योग दिवस के मौके पर सेक्टर 12 खेल परिसर पहुचेंगे केबिनेट मंत्री विपुल गोयल और चार हजार लोगो के साथ करेंगे योगाभ्यास।

दिखाई दे रहा यह नज़ारा फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर का है जहाँ विश्व योग दिवस की तैयारी पूरी हो चुकी है । 21 जून को पूरे विश्व में योग दिवस मनाया जाएगा। इसके चलते आज पूरे हरियाणा में ” योगा मेराथन ” का आयोजन किया गया इसी कड़ी में फरीदाबाद में भी योगा मेराथन का आयोजन सेक्टर 12 के खेल परिसर में किया गया । इस मौके पर चार हजार फरीदाबाद वासियो ने दौड़ लगायी। योगा मेराथन में हर उम्र के लोगो ने भाग लिया वहीँ लोगो में योग दिवस को लेकर काफी उत्साह देखा गया ।

ADC JITENDER DAHIYA

मेराथन में मौजूद फरीदाबाद के एडीसी जीतेन्दर दहिया ने बताया कि हर साल 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाया जाता है इसी के चलते इस बार सरकार द्वारा 20 जून को प्रदेश के हर जिले में योगा मेराथन का आयोजन किया गया । उन्होंने बताया कि योगा मेराथन का आयोजन लोगो को योग के प्रति जागरूक करने के लिए किया गया है । उन्होंने बताया कि आज फरीदाबाद के चार हजार बच्चो और बड़ो ने इसमें भाग लिया है और कल यही चार हजार लोग योग दिवस के मौके पर योगाभ्यास करेंगे। एडीसी ने बताया की चार हजार लोगो में आम नागरिक से लेकर स्कूली बच्चे और सरकारी कर्मचारी तक शामिल है । उन्होंने बताया कि कल विश्व योग दिवस के अवसर पर केबिनेट मंत्री विपुल गोयल फरीदाबाद के सेक्टर 12 खेल परिसर के ग्राउंड में आएंगे और चार हजार लोगो के साथ योग करेंगे।

 

MITHLESH

वहीँ योग मेराथन में बच्चो और बुजुर्गों में भी काफी उत्साह देखा गया । मेराथन में 50 वर्ष आयू की कैटागिरी में दौड़ लगाकर प्रथम स्थान पर आने वाली महिला मिथलेश ने बताया कि आज उन्होंने पचास साल से ऊपर की कैटागिरी में भाग लिया है और वह प्रथम आयी है। वहीँ उन्होंने लोगो को योग के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि ” करो योग रहो निरोग ” उन्होंने बताया की जब वह हजारो लोगो के साथ भीड़ में दौड़ रही थी तो उनमे और भी जोश और उत्साह आ रहा था जिसके चलते वह प्रथम स्थान पर आयी है ।

SHIVAM , AMAN , HANISH

योगा मेराथन में भाग लेने वाले बच्चो ने बताया कि आज उन्होंने इस दौड़ में भाग लिया था और उन सबने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था । उन्होंने बताया कि यह दौड़ 3 किलोमीटर कि थी जिसमे उनका 14th नंबर आया है । उन्होंने बताया कि विश्व योग दिवस को लेकर उनमे बहुत जोश है और योग करने से शरीर जहाँ फिट रहता है वहीँ योग करने वाले को बीमारियों से छुटकारा मिलता है ।

 

 

 

खबरे शेयर करने के लिए संपर्क : 9716316892 , 9953753769

ईमेल : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY