फरीदाबाद से गुरुग्राम को जोड़ने वाली मेट्रो रेल रूट का सर्वे दोबारा करवा एक नया तोहफा देने के लिए हरियाणा सरकार का धन्यवाद – धनखड़

0
507
Thank you to the Haryana government for giving a new gift to get the survey done on the metro rail route connecting Faridabad to Gurugram - Dhankhar

Today Express News / Report / Ajay Verma / फरीदाबाद से गुरुग्राम को जोड़ने वाली मेट्रो रेल रूट का सर्वे एक बार फिर होगा यह विशेषकर एन आई टी फरीदाबाद-86 विधानसभा, बल्लबगढ़-88 विधानसभा, बड़खल विधानसभा-87 के लोगों के लिए रक्षा बंधन के मौके पर हरियाणा सरकार का एक नया तोहफा है। यह बात जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने कही।

जजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने इस तोहफे के लिए हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक का भी धन्यवाद किया है।

याद रहे जजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने भी हरियाणा सरकार के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक को ईमेल के द्वारा एक पत्र लिखा था जिसमें तीसरे रुट से मेट्रो रेल की डीपीआर से हरियाणा सरकार व फरीदाबाद के लोगों को होने वाले नुकसान के बारे में अवगत करवाया था।

धनखड़ ने हरियाणा सरकार से अनुरोध किया कि फरीदाबाद से गुरुग्राम मेट्रो रेल का नया रूट बाटा चौक से प्याली चौक, प्याली चौक से नेहरू एनक्लेव / कॉलोनी, सैनिक कॉलोनी तथा बड़खल एनक्लेव होते हुए सीधा गुरुग्राम तक बनाया जाना चाहिए जिससे प्रोजेक्ट की लागत भी 1000 करोड़ रुपये कम आएगी तथा यह रुट एन. आई. टी. विधानसभा-86, बल्लबगढ़ विधानसभा-88 का उत्तरी भाग, बड़खल विधानसभा-87 में रहने वाले सभी लोगों के लिए फायदेमन्द है जो कॉलोनियों, स्लम बस्तियों, हुड्डा सेक्टरों तथा गांवों में बसा हुआ क्षेत्र है तथा इस रूट से एन. आई. टी. विधानसभा-86, बल्लबगढ़ विधसनसभा-88 व बड़खल विधानसभा-87 में पड़ने वाले सभी गांव के लोगों को भी फायदा होगा। इसी क्षेत्र में रहने वाले ज्यादातर लोग ही गुरुग्राम, मानेसर में स्थापित कारखानों व कार्यालयों में कार्य करते हैं तथा हर रोज सफर करते हैं अब उन सभी हजारों लोगों का सफर आसान व सुरक्षित होगा तथा हर व्यक्ति को हर महीने हजारों रुपये की बचत भी होगी व फरीदाबाद – गुरुग्राम रोड़ पर जाम से भी छुटकारा मिलेगा तथा मेट्रो रेल को भी उपरोलिखित रुट से ज्यादा आय होगी।

जजपा नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने हरियाणा सरकार को सुझाव देते हुए मांग की कि इस नए रुट पर 1. हार्डवेयर चौक, 2. बाबा दीप सिंह चौक (प्याली चौक), 3. नेहरू कॉलोनी (मस्जिद मोड़), 4. सैनिक कॉलोनी (सेक्टर 49), 5. पाली क्रेशर जोन चौक तथा 6. मांगर गांव में फरीदाबाद जिले में कुल छः मेट्रो स्टेशन बनाए जाने चाहिएं ताकि बल्लबगढ़, एन आई टी फरीदाबाद व बड़खल विधानसभा में रहने वाले लाखों लोग जो प्रतिदिन फरीदाबाद से गुरुग्राम व मानेसर जाते हैं उन लोगों को समय व पैसे की बचत हो सके व उनकी यात्रा सुरक्षित व सुखदायी हो सके। जजपा नेता कहा कि एक मेट्रो स्टेशन से दूसरे मेट्रो स्टेशन तक जितनी कम से कम दूरी की जरूरत होती है उतनी उचित दूरी उपरोलिखित बतलाए गए स्टेशनों के बीच है, यह दूरी मैं अपनी गाड़ी से चैक कर चुका हूं। इससे एन. आई. टी. विधानसभा-86, बल्लबगढ़ विधसनसभ-88 व बड़खल विधानसभा-87 के लोगों को सहूलियत, फायदा होने के साथ मेट्रो रेल की आमदनी भी बढ़ेगी। जजपा नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने कहा कि मुझे व फरीदाबाद की जनता को पूरी उम्मीद ही नही हरियाणा सरकार पर पूरा भरोसा है कि उपरोलिखित बताए गए सुझावों पर हरियाणा सरकार व मेट्रो रेल प्रशासन ध्यान देगा व उचित कार्यवाही भी करेगी जिसके कारण स्व. चौ. देवी लाल का वह नारा भी साक्षात होगा जिसमें उन्होंने कहा था कि “लोकराज लोकलाज से चलता है”

LEAVE A REPLY