त्रिदेव के 34 वर्षगांठ पर एक्ट्रेस सोनम ने बताया कैसे फ़िल्म उनके कैरियर में बनी गेम-चेंजर।

0
216

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । साल 1989 की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म त्रिदेव जो अपने चार्टबस्टर गानों और नसीरुद्दीन शाह, जैकी श्रॉफ, सनी देओल, माधुरी दीक्षित और सोनम जैसे दिग्गज अभिनेताओं के यादगार अभिनय के लिए जानी जाती है। आज 7 जुलाई को अपनी 34वीं वर्षगांठ मना रही है। अभिनेत्री सोनम ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका मिभाई। फ़िल्म में उनका किरदार रेणुका के रूप में था और उन्हें फ़िल्म के प्रतिष्ठित गीतों “ओए ओए” और “तिरछी टोपीवाले” में उनके डांस परफॉरमेंस के लिए आज तक याद किया जाता है। त्रिदेव उनके दिल में एक विशेष स्थान रखती है और एक्ट्रेस ने हालही में इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे फ़िल्म ने उन्हें प्रसिद्ध दिलाई।

एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे यह फ़िल्म उनके कैरियर में गेम-चेंजर के रूप में साबित हुई। उन्होंने कहा “त्रिदेव कई मायनों में मेरे लिए गेम-चेंजर साबित हुई। मैं त्रिदेव के लिए पहली पसंद नहीं थी। आखिरी वक्त में मुझे वह भूमिका मिली जो मुझे करनी थी और मैंने वह किया।” उनसे उनके फेवरेट को-स्टार के बारे में पूछे जाने पर एक्ट्रेस ने बिना किसी हिचकिचाहट के जवाब देते हुए कहा “त्रिदेव मेरे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण फ़िल्म थी। इससे काफी पहचान मिली और मुझे नसीरुद्दीन शाह के साथ काम करने का मौका मिला। वह मेरे पसंदीदा को-स्टार्स में से एक हैं। वह बहुत ही टैलेंटेड और फ्रेंडली हैं, जो वास्तव में मेरे जैसे नए व्यक्ति के लिए मददगार साबित हुआ, जो इस पूरे सेटअप में नया था।”

आज भी कई सहस्त्राब्दी त्रिदेव के आकर्षक गाने सुनने का आनंद लेते हैं। यह फ़िल्म एक एक्शन थ्रिलर थी, जिसका निर्देशन राजीव राय ने किया था। इस फ़िल्म में संगीता बिजलानी, अनुपम खेर और अमरीश पुरी भी अहम भूमिकाओं में थे।

इस बीच काफी समय तक कैमरे से दूर रहने के बाद सोनम जल्द ही अपने ओटीटी डेब्यू के साथ अभिनय में वापसी करने के लिए तैयार हैं। एक्ट्रेस के फैंस अब उन्हें स्ट्रीमिंग दुनिया में एक बार फिर उनके चार्म को देखने के लिए काफी उत्सुक हैं।

LEAVE A REPLY