डायरेक्टर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​ने ‘महाराज’ के लेखकों के लिए एप्रिसिएशन पोस्ट लिखी, खुलासा किया कि फिल्म को 28-30 ड्राफ्ट से गुजरना पड़ा!

0
47

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। डायरेक्टर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​फिलहाल ‘महाराज’ की रिलीज के लिए तैयार हैं, जो 2018 की ब्लॉकबस्टर ‘हिचकी’ के निर्देशन के बाद एक डायरेक्टर के रूप में उनकी ओटीटी डेब्यू है। फिल्ममेकर ने शेयर किया कि फिल्म बनाने की यात्रा एक “कठिन यात्रा” रही है और उन्होंने फिल्म के लेखकों – विपुल मेहता और स्नेहा देसाई के प्रति आभार व्यक्त करते हुए एक पोस्ट लिखा।

इंस्टाग्राम पर महाराज डायरेक्टर ने याद करते हुए कहा, “मुझे अभी भी याद है कि हम एक सीरीज़ की पिच से वापस जा रहे थे, जब director_viपुल_मेहता ने अपने द्वारा डायरेक्ट किया गया प्ले का यह आईडिया सुनाया और मैं सरप्राइज हो गया। मैंने एक दिन बाद उनसे गुजारिश की कि मुझे इसे निर्देशित करने की अनुमति दें और आप इसे लिखें और मुझे गाइड करने के लिए मेरे साथ रहें और वह विनम्रतापूर्वक सहमत हो गए और उन्हें अभिनय और प्रार्थी के साथ अपनी टीम मिल गई और हमने स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर दिया। कैप्शन इस पोस्ट के उल्लेख के साथ शुरू होता है, जो आने वाले पहले एप्रिसिएशन पोस्ट के रूप में है।

स्नेहा के बारे में बोलते हुए, सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​ने कहा, “उसी समय में मैंने एक एक्ट्रेस और प्लेराइट के रूप में snehadesaiofficial के बारे में बहुत कुछ सुना था, इसलिए मैं गुजराती प्ले देखने गया और उनके परफॉरमेंस और राइटिंग से सरप्राइज हो गया। ब्रह्मांड ने मेरे साथ साजिश रची, जब मैंने उसे भी बोर्ड में आने का ऑफर दिया और विपुल भी उसे जानता था और इस तरह से सौरभ शाह की किताब पर आधारित इस फिल्म का राइटिंग प्रोसेस शुरू हुआ, जिसके राइट्स हमें मिले। मटेरियल ज़्यादा होने के कारण फिल्म को 28 से 30 ड्राफ्टों से गुजरना पड़ा। इसके बाद हमने 100 से ज़्यादा नरेशन्स किए हैं, जहां लेखकों ने अपना खून, पसीना और बहुत कीमती समय दिया है।” महाराज निर्देशक ने यह भी खुलासा किया कि कैसे स्नेहा हमेशा वहां मौजूद रहती थी और सेट पर एक्टर्स को भाषा के साथ लिंगो की ट्रेनिंग में भी मदद करती थी।
इस कहानी को एक साथ लाने में मदद करने वाली टीम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, निर्देशक सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने अंत में कहा, “मेरी सबसे अद्भुत राइटिंग टीम को धन्यवाद। यह फिल्म इसलिए है क्योंकि आप हमेशा राइटिंग टीम के प्रति कृतज्ञ रहेंगे।”

इसी नाम से सौरभ शाह की किताब के आधार पर, महाराज, उन्होंने आगे खुलासा किया कि स्क्रिप्ट “28 से 30 ड्राफ्ट से गुज़री क्योंकि मटेरियल बहुत ज़्यादा था”। ‘महाराज’ जुनैद खान का एक्टिंग डेब्यू है और इसमें जयदीप अहलावत, शालिनी पांडे और शारवरी वाघ भी शामिल हैं। ‘महाराज’ 14 जून को डायरेक्ट-टू-डिजिटल रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY