ईज़मायट्रिप और जै़गल ने ट्रैवल और व्यय प्रबंधन समाधानों में बदलाव लाने के लिए महत्‍वपूर्ण साझेदारी की

0
101

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ | नई दिल्ली, 05 मार्च, 2024: भारत के प्रमुख ट्रैवल टेक प्लेटफार्मों में से एक, ईज़मायट्रिप ने SaaS फिनटेक कंपनी ज़ैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज लिमिटेड के साथ एक महत्‍वपूर्ण साझेदारी की घोषणा की है। ज़ैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज कॉर्पोरेट्स को व्यय प्रबंधन प्रोडक्ट और सॉल्यूशन उपलब्ध कराती है। इस साझेदारी के तहत एक इंटीग्रेटेड ट्रैवल और व्यय प्रबंधन प्रोडक्ट की डिलिवरी की जाएगी।

ईज़मायट्रिप के कॉर्पोरेट ग्राहकों को अब ज़ैगल के ईएमएस प्लेटफ़ॉर्म तक बिना किसी परेशानी के पहुंच मिलेगी जो यात्रा और व्यय प्रबंधन के संपूर्ण समाधान प्रदान करता है। इसमें उड़ान, होटल और अन्य यात्रा व्यवस्था की बुकिंग से लेकर यात्रा के दौरान होने वाली व्यय प्रक्रिया का प्रबंधन करना शामिल है।

व्यय रिपोर्टिंग क्षमताओं के साथ यात्रा बुकिंग की प्रक्रिया को एकीकृत करके यह साझेदारी वर्कफ़्लो को सुव्यवस्थित करने, कॉर्पोरेट नीतियों का अनुपालन सुनिश्चित करने और यात्रा व्यय का रियल-टाइम विवरण प्रदान करने पर फोकस करेगी। कॉर्पोरेट यात्रा और मजबूत व्यय प्रबंधन समाधानों की मांग के बीच एक मजबूत संबंध है क्योंकि कॉर्पोरेट यात्रा की मात्रा लगातार बढ़ रही है। ऐसे में लागत नियंत्रण पर फोकस करने, यूजर के अनुकूल इंटरफेस, मोबाइल ऐप और आधुनिक व्यय प्रबंधन सॉल्यूशन के साथ बेहतर यात्री सुविधा के साथ मांग बढ़ा रही है। इसका लक्ष्य स्वचालित प्रक्रियाओं और व्यय रिपोर्टिंग को सुव्यवस्थित करना और कर्मचारियों के लिए पूरे यात्रा अनुभव में सुधार करना है।

व्यय प्रबंधन सॉल्यूशंस नीतियों के अनुपालन, केंद्रीकृत विजिबिलिटी, दक्षता और स्वचालन और डेटा-आधारित जानकारी के साथ यात्रा को आसान बना रहे हैं। टी एंड ई इंटीग्रेशन बुकिंग प्लेटफार्म्‍स और व्यय प्रबंधन प्रणालियों के बीच निर्बाध डेटा हस्तांतरण की सुविधा देता है, जिससे प्रक्रिया और सरल हो जाती है। कॉर्पोरेट यात्रा, व्यय प्रबंधन समाधानों और ईएमएस को अपनाने के लिए प्रेरित कर रही है, जिससे कंपनियों को यात्रा खर्चों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने, यात्रा कार्यक्रमों को अनुकूलित करने और अपनी आय में सुधार करने में सक्षम बनाया जा रहा है।

इंडस्ट्री अनुमान के मुताबिक भारतीय यात्रियों द्वारा किया गया कुल खर्च 2030 तक 410 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा, जिससे भारत चौथा सबसे बड़ा वैश्विक खर्च करने वाला देश बन जाएगा। यह प्री-कोविड अवधि (2019) की तुलना में 173 प्रतिशत की भारी वृद्धि है। इसलिए ईज़मायट्रिप और जै़गल दोनों ही इस उभरते बाज़ार का लाभ उठाने के लिए रणनीतिक रूप से तैयार हैं।

इस अनुबंध पर अपने विचार साझा करते हुए, ईज़मायट्रिप के को-फाउंडर श्री रिकांत पिट्टी ने कहा; “हम एक प्रमुख SaaS फिनटेक कंपनी ज़ैगल के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं। यात्रा बुकिंग को व्यय रिपोर्टिंग के साथ एकीकृत करके, हम अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों को एक सुव्यवस्थित वर्कफ़्लो, नीति अनुपालन और यात्रा व्यय में रियलटाइम विजिबिलिटी प्रदान करते हैं। तेजी से विकसित हो रहे यात्रा उद्योग में, यह साझेदारी नवाचार और बेजोड़ वैल्यू प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता पर जोर देती है।”

ज़ैगल के एमडी और सीईओ अविनाश गोडखिंडी ने कहा, ” ईज़मायट्रिप के साथ हमारी साझेदारी जटिल प्रक्रियाओं को सरल बनाने वाले अत्याधुनिक समाधानों के साथ व्यवसायों को सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता दर्शाती है। यात्रा पर ईज़मायट्रिप के व्यापक नेटवर्क के साथ पेमेंट टेक्‍नोलॉजी में हमारी विशेषज्ञता का संयोजन कर, हम अपने ग्राहकों को अनूठा मूल्य प्रदान करने के लिए तैयार हैं।”

यह इंटीग्रेटेड टीएंडई सॉल्यूशन व्यवसायों के लिए कई फायदे प्रदान करता है, जिसमें कम त्रुटियां, ज्‍यादा बचत और बेहतर यात्री अनुभव शामिल हैं। जैसे-जैसे भारत का यात्रा उद्योग विकसित हो रहा है, ज़ैगल ऐसे अभिनव समाधान लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध है जो व्यवसायों को तेजी से गतिशील बाज़ार में विकसित होने के लिए सशक्‍त बनाते हैं।

LEAVE A REPLY