एमओबीए का पहला मोबाइल रन: भारत को अपना पहला मोबाइल एमओबीए गेम क्‍लैश ऑफ टाइटंस मिला

0
425

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । 14 फरवरी 2022: बहु-प्रतीक्षित टाइटल क्‍लैश ऑफ टाइटंस को देश में हाल ही में लॉन्‍च किया गया था। इसे भारतीय यूजर्स के लिये कस्‍टमाइज्‍ड किया गया है। इस गेम ने 23 दिसंबर, 2021 को एंड्रॉइड और आईओएस प्‍लेटफॉर्म्‍स पर कदम रखा था और यह भारत का पहला मल्‍टीप्‍लेयर ऑनलाइन बैटल एरेना (एमओबीए) है, जिसे केवल मोबाइल/ हाथ में रखे जाने वाले डिवाइसेस के लिये डेवलप किया गया है।

भारत में कई गेमर्स ने अपने पीसी पर स्‍पष्‍ट रूप से रोमांचक एमओबीए फॉर्मेट का मजा लिया है। क्‍लैश ऑफ टाइटंस भारतीय गेमर्स के लिये पहली बार मोबाइल फोन पर एमओबीए गेम खेलने के जोश से भरे अनुभव को पूर्णता दे रहा है और प्‍लेयर्स को गेम का मजा कभी भी और कहीं भी लेने की अनुमति दे रहा है।

एमओबीए गेम्‍स खुशी देने वाला, लड़ाकू और रणनीति पर आधारित गेमिंग जोनर है, जिसमें प्‍लेयर्स की दो टीमें पहले से तय युद्ध के मैदान में एक-दूसरे से मुकाबला करती हैं। वैन्‍टेज स्‍टैण्‍डपॉइंट अंतिम उद्देश्‍य की रणनीति देता है, जो है विरोधी के मुख्‍य गढ़ को खत्‍म करना, जो बैटलफील्‍ड के सामने के कोने में स्थित होता है। गेम को ऐसे डिजाइन किया गया है कि प्‍लेयर्स कैरेक्‍टर्स को कंट्रोल करने और मुकाबले से जुड़े रहने के लिये अपने मोबाइल/हाथ में रखकर चलाई जाने वाले डिवाइसेस पर केवल दो उंगलियों का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

‘टाइटंस’ वे योद्धा हैं, जिन्‍हें प्‍लेयर्स इन रोमांचक एमओबीए बैटल्‍स को जीतने के लिये इस्‍तेमाल कर सकते हैं। किरदार के रंग-बिरंगे रोल गेम में ही वर्गीकृत किये गये हैं और गेम में हर हफ्ते नये टाइटंस रिलीज होंगे। हर टाइटन की अपनी योग्‍यताएं होती हैं और उसका इस्‍तेमाल विरोधी पर सावधानीपूर्वक हमलों के लिये हो सकता है। गेम के व्‍यापक टाइटन रोस्‍टर में भरोसेमंद टैंक, हीरो जैसे योद्धा, घाघ हत्‍यारे, मोहित करने वाले जादूगर, गोली मारने में कुशल आदमी और पहले से सक्रिय रहने वाले सहयोगी टाइटंस शामिल हैं।

गेम में फ्‍लूड इंटरोपरेबिलिी को विभिन्‍न फीचर्स से और उन्‍नत बनाई गई है जिसे खासतौर से गेमर्स को इमर्सिव अनुभव देने के लिये खासतौर से डिजाइन किया गया है। ऐसे कुछ फीचर्स इस प्रकार हैं:

क्‍लासिक 5वी5 एमओबीए बैटल: युद्ध के मैदान में आने के लिये अनगिनत टाइटंस उपलब्‍ध हैं; उन्‍हें युद्ध के लिये तैयार करने के लिये आधुनिक स्किन्‍स से सजाया जा सकता है!

इनफ्लिक्‍ट मैसिव डैमेज : खुद में पावर कोर्स का अनुभव करें क्‍योंकि आपका टाइटंस क्विक सक्‍सेशन में कई दुश्‍मनों को हराने के लिए अटैक्‍स का संयोजन करता है।

टीम बनाने के लिये अपने स्‍क्‍वैड को इनवाइट करना: क्‍लैश ऑफ टाइटंस की काल्‍पनिक दुनिया यूजर्स को दोस्‍तों के साथ युद्ध का रोमांच लेने का मौका देती है। अपने स्‍क्‍वैड के साथ कभी भी और कहीं भी टीम बनाइये!

रणनीति बनाएं और जीतें: टाइटंस के वर्गीकरण का अनुमान अपने विरोधियों से बेहतर करें। युद्ध जीतने के लिये तत्‍पर होकर रणनीति बनाएं। प्‍लेयर्स गेमप्‍ले के जरिये इकट्ठा असीमित नये टाइटंस को अनलॉक कर सकते हैं। इसके अलावा, सीमित समय के इवेंट्स होंगे, जो प्‍लेयर्स को टाइटंस, स्किन्‍स और दूसरे इनाम मुफ्त में अनलॉक करने की अनुमति देंगे।

क्‍लैश ऑफ टाइटंस के माहौल में सबसे महान और भयंकर बैटल्‍स की पेशकश हो रही है, जो भारतीय गेमर्स को एमओबीए के उत्‍साह में शामिल होने और उसका अनुभव लेने के लिये बुला रहे हैं। एमओबीए विश्‍व के सबसे दमदार गेमिंग फॉर्मेट्स में से एक है, जो पहली बार भारतीय गेमर्स के मोबाइल फोन्‍स पर आ रहा है। नये टाइटंस और फ्री स्किन्‍स को लेकर अपने टाइटन स्‍क्‍वैड को मजबूत बनाइये और हर हफ्ते अन्‍य रोमांचक इनाम भी पाइये!

क्‍लैश ऑफ टाइटंस के विषय में

क्‍लैश ऑफ टाइटंस भारत का पहला एमओबीए मोबाइल गेम है, जो महान बैटल्‍स का रोमांच एक मोबाइल इंटरफेस की सीमा में लाता है। “टाइटंस’’ वे योद्धा हैं, जिनका इस्‍तेमाल प्‍लेयर्स इन रोमांचक एमओबीए बैटल्‍स को जीतने के लिये कर सकते हैं। गेम के भीतर रंग-बिरंगे किरदार वर्गीकृत किये जाते हैं और हर हफ्ते नये टाइटंस रिलीज किये जाएंगे। इस गेम के व्‍यापक टाइटन रोस्‍टर में 56 किरदार हैं, जिनमें भरोसेमंद टैंक, हीरो जैसे योद्धा, घाघ हत्‍यारे, मोहित करने वाले जादूगर, गोली मारने में कुशल आदमी और पहले से सक्रिय रहने वाले सहयोगी टाइटंस शामिल हैं। वॉइस कमांड फीचर से दूसरे ‘क्‍लैशर्स’ के साथ दोस्‍ती कीजिये या टीम बनाने के लिये अपने स्‍क्‍वैड को इनवाइट कीजिए और मिलकर विरोधी को हराइये। अपने टाइटंस को आधुनिक स्किन्‍स से सजाकर युद्ध के लिये तैयार कीजिये। यह स्किन्‍स साप्‍ताहिक आधार पर अपडेट किये जाते हैं। ऐसा युद्धघोष कीजिये, जो पूरे माहौल को बदल दे!

LEAVE A REPLY