श्रीराम जन्म भूमि के शिलान्यास पर हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा  ने दी बधाई 

0
1655
Former Haryana Education Minister Ram Bilas Sharma congratulated the foundation stone of Shri Ram Janmabhoomi
Photo By Ritik Wadhwa

लम्बे अरसे बाद आई शुभ घडी के अवसर पर प्रभु श्रीराम मन्दिर के शिलान्यास अवसर पर अयोध्या में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी समेत अन्य प्रमुख लोगों की उपस्थिति में श्रीराम जन्म भूमि का शिलान्यास किया गया। इस मौके पर राम जन्मभूमि  पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए शुरू की गई रथ यात्रा में भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवाणी जी के सारथी रहे पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने  बुधवार देर शाम  प्रभु श्रीराम की पूजा अर्चना करते हुए दीप जलाकर सभी कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। । इस मौके पर  पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने माननीय प्रधानमंत्री व देश की सर्वोच्च न्यायालय का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़े : Milagrow की ओर से पेश है हाई प्रेशर फ्लोर मॉपिंग और सेल्फ क्लीनिंग टेक्नोलॉजी के साथ दुनिया का पहला रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर

पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि यह नए युग की शुरुआत है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू करने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान भारतीय सभ्यता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखा है। साथ ही यह भी कहा कि सरकार भारतीय संस्कृति और उसके मूल्यों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण असंख्य नाम-अनाम रामभक्तों के सदियों के निरंतर त्याग, संघर्ष, तपस्या और बलिदान का परिणाम है। मैं उन सभी तपस्वियों को नमन करता हूं जिन्होंने इतने वर्षों तक सनातन संस्कृति की इस अमूल्य धरोहर के लिए संघर्ष किया।रामबिलास शर्मा ने कहा कि यह क्षण हर भारतवासी के लिए अत्यंत भावुक और आल्हादित करने वाला पल है। मंदिर निर्माण का शुभारंभ हो इसके लिए रामभक्तों ने लम्बा संघर्ष किया है और यहाँ तक कि अपने प्राणों की आहुति भी दी है।रामबिलास शर्मा ने कहा कि मैं नमन करता हूँ, उन सभी पूज्य संतो का जिन्होंने अपना पूरा जीवन इस संकल्प में लगा दिया। मैं वंदन करता हूँ सभी विचार परिवार के उन सभी सदस्यों का जो वर्षों तक अनवरत इस संकल्प के लिए संघर्ष करते है। मैं अभिनंदन करता हूँ, सभी राम भक्तों का जिनकी आस्था ने आज मूर्त रूप लिया। यह दिन उन्हें भी स्मरण और नमन करने का दिन है। सभी रामभक्तों को आज के इस ऐतिहासिक दिन की बधाई।

ये भी पढ़े :  राम मंदिर भूमि पूजन के शुभ अवसर पर विजय वर्मा के सोहना रोड़ स्थित कार्यालय पर हवन का आयोजन किया गया

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट 

LEAVE A REPLY