मियावाकी तकनीक से जंगल उगाना सबके लिए हितकारी – राजेश नागर

0
54

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा ।फरीदाबाद सेक्टर-83 फरीदपुर गांव में राइज फाऊंडेशन एनजीओ के सौजन्य से मियावाकी अर्बन फारेस्ट बनाने के काम की शुरुआत की गई। इस अवसर पर तिगांव विधायक राजेश नागर ने प्रोजेक्ट की शुरुआत करवाई। इस प्रोजेक्ट के तहत राइज फाउंडेशन ने 10 हजार पौधे लगाए हैं।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि राइज फाऊंडेशन संगठन छोटे छोटे हरित क्षेत्रों को बढ़ावा देकर बहुत नेकी का काम कर रहा है। इससे सभी लोगों को स्वच्छ वातावरण मिलेगा और वायु की गुणवत्ता सुधरेगी।

नागर ने बताया कि हर निवासी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है। क्लाइमेट चेंज और ग्लोबल वार्मिंग जैसे मुद्दों से निपटने के लिए ऐसे प्रयासों में हम सभी को सहभागिता करनी चाहिए।

संस्था के प्रतिनिधियों ने बताया कि यह उनका 25 वां मियावाकी फॉरेस्ट है। आगामी कार्यों में भी सामाजिक संगठनों और स्थानीय समुदायों के साथ मिलकर इस योजना को और व्यापक रूप से सफल बनाने का प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर संस्था के फाउंडर मेंबर मधुकर वार्ष्णेय, मुनीश कुंद्रा, माधुरी वार्ष्णेय, दीपक भारद्वाज, अजीत सिंह, अजय पाल, धर्मेंद्र सिंह, अनमोल, सुशील, खेड़ी गांव से श्याम सिंह नंबरदार, उदय सिंह नंबरदार व अन्य ग्राम निवासी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY