जन्मदिन मुबारक हो आर माधवन: इस बहुमुखी अभिनेता की 8 फ़िल्में जो आपको देखनी चाहिए!

0
39

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। अभिनेता आर माधवन, जिन्होंने अपनी सफलता के कारण खुद को मिडास टच वाले व्यक्ति के रूप में साबित किया है, आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर, यहां अभिनेता की उन फिल्मों की सूची दी गई है जिन्हें आपको मिस नहीं करना चाहिए!

रॉकेट्री: दि नंबी इफेक्ट :
मैडी कहे जाने वाले माधवन ने न केवल ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया, बल्कि एक निर्देशक, लेखक और निर्माता के रूप में दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। जिसने फिल्म उद्योग के मल्टी-हाइफ़नेट स्टार के रूप में मैडी की स्थिति को मजबूत किया, माधवन ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने सहित कई पुरस्कार और सम्मान के साथ पहचान हासिल की।

3 इडियट्स :
फरहान के रूप में, मैडी ने कुछ अद्भुत यादगार कॉमेडी दृश्य दिए, लेकिन दर्शकों पर गहरा प्रभाव भी छोड़ा। उन्होंने न केवल मनोरंजन किया, बल्कि जीवन की सीख भी दी जो आज भी गूंजती रहती है।

अलाईपायुथे:
मणिरत्नम निर्देशित यह फिल्म आर माधवन की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक है। रोमांटिक ड्रामा ने उन्हें एक रोमांटिक हीरो के रूप में स्थापित किया और कार्तिक वरदराजन की उनकी भूमिका को लोगों के दिल और दिमाग में शाश्वत बना दिया।

रहना है तेरे दिल में:
गौतम वासुदेव मेनन द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक कल्ट क्लासिक बन गई, जिसका मुख्य कारण मैडी के रूप में माधवन का करिश्माई और शानदार अभिनय था। वह रातों-रात नैशनल क्रश बन गए और दो दशक से अधिक समय के बाद भी, उनका प्रदर्शन दर्शकों को पसंद आ रहा है, जिससे आरएचटीडीएम एक कालातीत रोमांटिक क्लासिक फिल्म बन गया है।

अंबे शिवम:
माधवन और कमल हासन के बीच की केमिस्ट्री फिल्म का मुख्य आकर्षण है, जिसमें दोनों कलाकार सम्मोहक अभिनय करते हैं जो एक दूसरे के पूरक हैं। अनबरसु के चरित्र के विकास को किरदार करने की माधवन की क्षमता ने – एक सतही, करियर-संचालित व्यक्ति से लेकर जीवन और मानवीय संबंधों के गहरे अर्थ को पहचानने वाले व्यक्ति तक – फिल्म की कहानी में गहराई जोड़ दी।

शैतान:
माधवन ने अपने प्रशंसकों को स्क्रीन पर दिखने वाले सबसे खुंखार किरदार से आश्चर्यचकित कर दिया! फिल्म ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी, बल्कि माधवन की बहुमुखी प्रतिभा और किसी भी तरह की भूमिका निभाने की उनकी क्षमता पर भी प्रकाश डाला।

तनु वेड्स मनु फ्रेंचाइजी:
तनु वेड्स मनु फ्रेंचाइजी ने माधवन को सबसे प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध किरदारों में से एक बना दिया। प्रशंसकों को यह फिल्म बहुत पसंद आ रही है, जिसमें माधवन ने सहजता से कॉमेडी दृश्यों में महारत हासिल की है।

रंग दे बसंती:
भरोसा रखें कि माधवन छोटी सी भूमिका में भी सुर्खियां बटोरेंगे। फ्लाइट लेफ्टिनेंट अजय सिंह राठौड़ के रूप में उनकी भूमिका भले ही छोटी थी लेकिन इसका न केवल फिल्म की कहानी पर बल्कि दर्शकों के दिलों पर भी बड़ा प्रभाव पड़ा। अभिनेता के प्रदर्शन ने एक अमिट छाप छोड़ी, जिसने भारतीय सिनेमा में एक आधुनिक क्लासिक के रूप में फिल्म की स्थिति में योगदान दिया।

ये आठ फिल्में एक कलाकार के रूप में माधवन की बहुमुखी प्रतिभा पर भी प्रकाश डालती हैं क्योंकि प्रत्येक भाग दूसरे से काफी अलग है, जिससे साबित होता है कि क्यों माधवन को भारतीय फिल्म उद्योग के बेहतरीन कलाकार के रूप में जाना जाता है।

LEAVE A REPLY