एमजी मोटर इंडिया ने मैक्स वेंटिलेटर से हाथ मिलाया ताकि वेंटिलेटर प्रोडक्शन बढ़ाया जा सके

0
1094
mg logo

29 अप्रैल, 2020: एमजी मोटर इंडिया ने वडोदरा स्थित मैक्स वेंटीलेटर से हाथ मिलाया है, जो ए.बी. इंडस्ट्रीज का एक हिस्सा है। 1995 में स्थापित ए.बी. इंडस्ट्रीज पिछले 25 वर्षों से वेंटिलेटर निर्माण कर रही है। मैक्स वेंटिलेटर  दुनिया के शीर्ष 25 वेंटिलेटर ब्रांड्स में से एक है और मुख्य रूप से निजी अस्पतालों में इस्तेमाल होता है।  यह भागीदारी सप्लाय चेन, आईटी सिस्टम और मैन्यूफेक्चरिंग प्रक्रियाओं के विशिष्ट क्षेत्रों को संबोधित कर वेंटिलेटर के समग्र उत्पादन में सहायता करने पर केंद्रित है। पहले चरण में प्रति माह उत्पादन क्षमता को पांच गुना बढ़ाकर 300 वेंटिलेटर किया जाएगा, और यह काम अगले 8 हफ्तों में पूरा कर लिया जाएगा। दूसरे चरण में देश के लाइफ सेविंग चिकित्सा उपकरणों की कमी को दूर करने में मदद के लिए, विशेष रूप से सरकारी अस्पतालों से मांग के आधार पर, उत्पादन क्षमता को प्रति माह 1,000 वेंटिलेटर तक बढ़ाई जा सकती है।

इस साझेदारी पर बोलते हुए एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा ने कहा, “एमजी में हम कोविड-19 संकट के खिलाफ हमारे देश की लड़ाई का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा मानना है कि इस समय सबसे बड़ी जरूरत वेंटिलेटर की है, और हम वेंटिलेटर उत्पादन को बढ़ाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। यह साझेदारी दोनों संगठनों के समान बुनियादी मूल्यों का परिणाम है और उस इलाके पर केंद्रित है जहां हमारे समुदाय हैं और समुदायों की सेवा के सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए इसे डिज़ाइन किया गया है।”
ए.बी. इंडस्ट्रीज- मैक्स वेटिलेटर के एमडी अशोक पटेल ने कहा, “जरूरत के ऐसे समय में जो किसी न किस तरह मदद कर सकते हैं, वह सभी सराहनीय हैं। रेस्पिरेटरी वेंटिलेटर की मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी के तौर पर एमजी मोटर के साथ यह साझेदारी हमें अपनी टीमों के साथ मिलकर प्रोडक्शन बढ़ाने में मददगार होगा। इस तरह के सहयोग इस बात की गारंटी होगी कि भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों के उपचार के लिए आवश्यकता पूरी कर सके।”
एमजी मोटर इंडिया के बारे में   1924 में यूके में स्थापित मॉरिस गैराज वाहन अपनी स्पोर्ट्स कारों, रोडस्टर्स और कैब्रियोलेट सीरीज के लिए विश्व प्रसिद्ध थे। ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों और यहां तक कि ब्रिटिश शाही परिवार सहित कई मशहूर हस्तियों में एमजी वाहनों की बहुत मांग थी, खासकर उनकी स्टाइलिंग, एलिगेंस और स्पिरिटेड परफॉर्मंस के लिए। यूके के एबिंगडन में 1930 में स्थापित एमजी कार क्लब के हजारों लॉयल फैन हैं, जो इसे किसी भी कार ब्रांड के दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक बनाता है। एमजी पिछले 96 वर्षों में एक मॉर्डन, फ्यूचरिस्टिक और इनोवेटिव ब्रांड के रूप में विकसित हुआ है। एमजी मोटर इंडिया का गुजरात में हलोल में अपनी कार मैन्यूफेक्चरिंग प्लांट है।
ए.बी. इंडस्ट्रीज के बारे में   ए.बी. इंडस्ट्रीज गुजरात का संगठन है जिसका वडोदरा में मैन्यूफेक्चरिंग और आरएंडी बेस है। यह एक अग्रणी स्वदेशी वेंटिलेटर मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी है, जो 1995 से सार्थक इनोवेशन के माध्यम से लोगों के जीवन में सुधार लाने पर केंद्रित है। गुणवत्ता और उत्कृष्टता के साथ इनोवेशन कंपनी की भावना है; इसने अब तक भारत और मलेशिया, श्रीलंका, दुबई, बांग्लादेश, तुर्की, कांगो, इथियोपिया, पापुआ न्यू गिनी, नेपाल और काबुल के अंतरराष्ट्रीय बाजार में सरकारी, गैर-सरकारी अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों में 8000 से अधिक वेंटिलेटर का इंस्टालेशन बेस है।

LEAVE A REPLY