New MG Astor के प्रदर्शन, डिज़ाइन और लक्ज़री तत्वों को ग्राहकों की पसंद

0
750

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । 03 February 2022 New Delhi: MG Motor की हाल ही में लॉन्च की गई Astor, भारत की पहली पर्सनल AI असिस्टेंट और ऑटोनॉमस (लेवल 2) टेक्नोलॉजी से लैस मिड-साइज़ प्रीमियम SUV को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। उद्योग को परिभाषित करने वाली अत्याधुनिक तकनीक और डिजाइन से भरपूर एस्टर ने उन मालिकों को प्रभावित किया है जिन्होंने स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में से अपनी कार को चुना है। सभी प्रकार के ग्राहकों को तकनीक से भरपूर सुविधाओं के अपने उचित हिस्से का अनुभव मिलता है।

एक आई-टी कंपनी में काम करने वाली श्रीमती कनिष्क और उनके पति श्री राहुल, एक उद्यमी, ने एस्टोर को अपनी पहली कार के रूप में एक साथ खरीदा, ने कहा, “एस्टोर हमारे लिए एक बहुत ही खास कार है। यह एक साथ हमारी पहली कार है। हम वास्तव में अनुभव का आनंद ले रहे हैं। गियर शिफ्टिंग और सब कुछ बहुत स्मूद है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ है जो अब तक की सबसे खास चीज है जिसे हमने अनुभव किया है।”

इसके अलावा, तकनीक से भरपूर सुविधाओं, उनके व्यावहारिक अनुप्रयोगों और मानव-मशीन इंटरफेज़ की सराहना करते हुए, कनिष्क ने समझाया, “हमारे घर पर बच्चे रोबोट के बारे में और उनसे बात करने के लिए बहुत उत्साहित थे। कभी-कभी छोटी चीजें करना बहुत सुविधाजनक होता है। और अपने सबसे आसान काम भी पूरे करें। कार में बैठने और बाहर जाने पर जिस तरह से यह आपका स्वागत करता है, वह एक व्यक्तिगत स्पर्श जैसा लगता है। डुअल-टोन कवर इसे एक सहज, लक्ज़री लुक दे रहे हैं। एस्टोर हमारी सवारी को आरामदायक और दिलचस्प बनाता है। जब भी मैं अकेले ड्राइविंग करते हुए ऊब जाता हूं, तो मैं उससे बात कर सकता हूं और समाचार और सब कुछ प्राप्त कर सकता हूं। हम सभी को इसे खरीदने की सलाह देंगे, यदि वे कर सकते हैं। ”

अपने खरीदारी निर्णय और यात्रा को सुखद बनाने के लिए MG टीम की प्रशंसा करते हुए, एस्टोर के एक खरीदार ने कहा, “मुझे MG के पूरे सहयोगी स्टाफ, विशेष रूप से श्री मनीष मेयर और श्री संदीप की सराहना करनी चाहिए, जिन्होंने इस पूरी प्रक्रिया को सुचारू बनाया। अब मुझे MG एस्टोर का गर्व है।” संतोष यादव ने भावुक स्वर में व्यक्त किया।

एक अन्य ग्राहक जो अपनी पहली एस-यू-वी खरीद रहा था, गुड़गांव में रहने वाले श्री अनिल नारंग ने समझाया, “मुझे फीडबैक के लिए उपभोक्ताओं से जुड़ने के लिए MG Motor की सराहना करनी चाहिए। यह मेरी पहली एस-यू-वी है। मैंने लॉन्च के लिए 4-5 महीने इंतजार किया और मुझे यह काफी अच्छा लगा। मैंने MG एस्टोर का मन बना लिया क्योंकि यह अतिरिक्त सुविधाएँ दे रहा है।”

भारत की पहली ऑटोनॉमस लेवल -2 कार, ड्राइव क्वालिटी, लुक और फील के मालिक होने की खुशी व्यक्त करते हुए, श्री नारंग ने कहा, “यह अच्छा है कि वे ए-डी-ए-एस सुविधाओं की पेशकश कर रहे हैं। मैं देख सकता हूँ पुरानी कार जो मैंने चलाई और नई पीढ़ी की कार के बीच का अंतर। इस कार को चलाना खुशी की बात है। पहली एस-यू-वी होने की गर्व की स्थिति सबसे बड़ी अनुभूति है। इंटीरियर काफी ज़िप्पी हैं। मैं इंटीरियर की सराहना करता हूं कि उन्होंने डिजाइन किया है और सामग्री जो उन्होंने डाली है। कार का आकार भी बहुत यूरोपीय है, बॉक्सी नहीं। ये ऐसी विशेषताएं हैं जिन्होंने मुझे इस विशेष ब्रांड के लिए कॉल करने के लिए आकर्षित किया। ”

मिस्टर नारंग की भावनाओं को अजीत सिंह ने प्रतिध्वनित किया, जो एस्टोर के लुक और फील से समान रूप से प्रभावित थे, “गुणवत्ता का निर्माण, उत्तम दर्जे का इंटीरियर वे चीजें हैं जो मुझे कार के बारे में पसंद हैं।”

MG Astor एक मानक 3-3-3 पैकेज के साथ आता है जिसमें तीन साल/असीमित किलोमीटर की वारंटी, तीन साल की सड़क के किनारे सहायता और तीन श्रम-मुक्त आवधिक सेवाएं शामिल हैं। अद्वितीय MY MG Shield प्रोग्राम के साथ, एस्टोर के ग्राहकों के पास वारंटी एक्सटेंशन और प्रोटेक्ट प्लान के साथ अपने स्वामित्व पैकेज को चुनने और वैयक्तिकृत करने का लचीलापन भी है।

एस्टोर की स्वामित्व लागत केवल 47 पैसे प्रति किलोमीटर है, जिसकी गणना एक लाख किलोमीटर तक की जाती है। एस्टोर भी सेगमेंट-फर्स्ट 3-60 प्रोग्राम के साथ आता है, एक सुनिश्चित बायबैक प्लान जिसके तहत ग्राहकों को खरीद के तीन साल पूरे होने पर एस्टोर की एक्स-शोरूम कीमत का 60 प्रतिशत मिलेगा। प्रोग्राम के क्रियान्वयन के लिए MG इंडिया ने कार्डखो के साथ साझेदारी की है और एस्टोर के ग्राहक इसका अलग से लाभ उठा सकते हैं।

भावनात्मक गतिशीलता के MG के वैश्विक डिजाइन दर्शन के अनुसार स्टाइल किया गया, एस्टोर का समकालीन रूप है जो उपभोक्ताओं के साथ जुड़ता है। एस्टोर की आई-स्मार्ट तकनीक स्मार्ट और शार्प वेरिएंट के लिए 80+ कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती है। ऑटोनॉमस लेवल 2 फीचर्स वाले ADAS 220Turbo AT में वैकल्पिक पैक के साथ-साथ शार्प वेरिएंट के लिए VTI-tech CVT ट्रांसमिशन में उपलब्ध हैं। एस्टोर के इंटीरियर को सॉफ्ट-टच और प्रीमियम सामग्री के साथ सुरुचिपूर्ण ढंग से तैयार किया गया है। यह दो इंजन विकल्पों में आता है – ब्रिट डायनेमिक 220 टर्बो पेट्रोल इंजन जिसमें 6-स्पीड एटी है जो 220Nm का टार्क और 140ps की शक्ति प्रदान करता है। और अन्य – मैनुअल ट्रांसमिशन और 8-स्पीड सी-वी-टी के साथ वी-टी-आई टेक पेट्रोल इंजन, 144Nm का टार्क और 110ps की शक्ति प्रदान करता है। इसके ऊपर, कार-ए-प्लेटफ़ॉर्म पर निर्माण, एस्टोर सब्सक्रिप्शन और सेवाओं की मेजबानी करता है, जिसमें मैप-माई-इंडिया के साथ मानचित्र और नेविगेशन, जियो कनेक्टिविटी, ब्लॉकचैन-संरक्षित वाहन डिजिटल पासपोर्ट शामिल हैं। ग्राहकों को JioSaavn, हेड यूनिट पर रिजर्व पार्किंग (पार्क+, चुनिंदा शहर) और विकिपीडिया से जानकारी मिलती है।

LEAVE A REPLY