भारती चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा नंगला गांव के शिव मंदिर में पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया

0
1117
Plantation program organized by Bharti Charitable Trust at Shiv Mandir in Nangla village

Today Express News / Ajay Verma / भारती चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा फरीदाबाद स्थित नंगला गांव के शिव मंदिर में पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंदिर में 35 पौधे लगाए गए व अन्य पौधे लोगों में बांटे गए। इस पौधारोपण कार्यक्रम में नंगला ग्राम के युवाओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया। नंगला गांव के प्रधान मामचंद भडाना, अमित नंबरदार, मंदिर के पुजारी लक्ष्मण दास, गिरि चंद, प्रेम भड़ाना, मोहित भड़ाना, मन्नू नंबरदार, अजय भड़ाना, गौरव भडाऩा, प्रीत भड़ाना, चरण सिंह, मोहित भड़ाना आदि लोग मौजूद रहे। वहीं भारती चैरिटेबल ट्रस्ट से धारा सिंह नांदल, गोपाल पंडित, प्रधान चमन, डॉ रावत, शुभम नांदल, यश सक्सेना, वीरभद्र आर्य, डालचंद, भोले, जितेंद्र शर्मा आदि सदस्य मौजूद रहे।

इस मौके पर भारती चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र सिंह नांदल ने लोगों को संदेश दिया कि ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने चाहिए। पौधों को लगाने से वाटर लेवल भी बढ़ेगा और ऑक्सीजन की कमी भी दूर होगी, वहीं हमारा वातावरण भी स्वस्थ रहेगा। हर व्यक्ति को अपने जीवन में एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए, उसकी देखभाल करनी चाहिए। श्री नांदल ने कहा कि सांसें हो रही हैं कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम।

वहीं गांव के प्रधान मामचंद भड़ाना व अमित नंबरदार ने कहा कि आने वाली पीढिय़ों के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने चाहिए ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मात्रा में ऑक्सीजन मिल सके और स्वस्थ वातावरण का माहौल बना रहे। उन्होंने ट्रस्ट के अध्यक्ष से मांग की कि वह उन्हें 100 पौधे और मुहैया कराए ताकि मंदिर परिसर में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जा सकें। वहीं ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र सिंह नांदल ने कहा कि वह उन्हें जल्दी ही पौधे उपलब्ध करवाएंगे।

LEAVE A REPLY