Video : A N 32 – विमान हादसे में शहीद हुए Rajesh Thapa का पार्थिव शरीर घर पंहुचा।

0
810

TODAY EXPRESS NEWS : Faridabad / Report / Ajay verma / भारतीय वायुसेना के एएन-32 विमान हादसे में शहीद हुए लेफ्टिनेंट पायलट राजेश थापा का पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान सेक्टर 23 पहुंचा तो लोगों ने राजेश थापा अमर रहे और जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद राजेश थापा तेरा नाम रहेगा के नारे लगाने लगे, दादी के पास रह रहे शहीद लेफ्टिनेंट पायलट राजेश थापा का पार्थिव शरीर देख दादी विलख विलख कर रोती हुई नजर आई और कंपकपाते हुए हाथों से अपने लाडले को श्रंद्धांजली अर्पित की, लेफ्टिनेंट पायलट शहीद राजेश थापा को श्रंद्धाजली देने के लिये केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित तमाम राजनेता और स्थानीय निवासियों का हुजूम उमड पडा। मुखाग्नि देनेे से एयर फोर्स केे जवानों ने शहीद को सलामी दी

गत तीन जून को असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका के लिए उड़ान भरने वाले एएन-32 विमान का मलबा मिलने के बाद इस विमान में सवार सभी 13 लोग शहीद हो गए थे। इनमें फरीदाबाद सेक्टर 23 निवासी लेफ्टिनेंट पायलट राजेश थापा भी शामिल थे। जिनके पार्थिव शरीर को आज उनके निवास स्थान पर  लाया गया, वायुसेना के जवानों की गाडी देख कर शहर के लोग पीछे दौडने लगे और फिर राजेश थापा अमर रहे और जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद राजेश थापा तेरा नाम रहेगा के जैसे नारों से पूरा शहर गूंज उठा।

बता दें कि लेफ्टिनेंट पायलट शहीद राजेश थापा बचपन से ही अपनी दादी के साथ रह रहा था जैसे ही दादी के सामने लाडले पोते का पार्थिव शरीर पहुंचा तो दादी विलख उठी और अपने लाडले के शव को सीने से लगाकर रोने लगी, कंपकपाते हुए हाथों से दादी ने अपने लाडले को श्रंद्धाजली अर्पित कर अंतिम विदाई दी। मुखाग्नि देनेे से एयर फोर्स केे जवानों ने शहीद को सलामी दी । वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने  कहा कि  आज पूरा देश  शहीद के परिवार के साथ खड़ा है  और  उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा । इस मौके पर पहुंचे जिला सैनिक बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि पूरे हरियाणा में आज तीन शहीदों के पार्थव शरीर पहुंचे हैं फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत पहुंचने वाले शहीदों को पहले पालम में रक्षामंत्री ने श्रंद्धाजली अर्पित की और फिर शहीदों को पैतृक स्थानों के लिये रवाना किया गया, टैक्नीकल फाॅल्ट होने के चलते 3 जून को असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका के लिए उड़ान भरने वाले एएन-32 विमान क्षतिग्रस्त हो गया था जिसका मलबा मिलने के बाद इस विमान में सवार सभी 13 जवान शहीद हो गए थे। हरियाणा सरकार तीनों शहीदों को आर्थिक सहायता राशि के रूप में 50 – 50 लाख रूपये दे रही है, साथ ही उन्होंने कहा कि जवान देश के लिये शहीद हुए हैं जिनका कर्ज हमेशा देश पर रहेगा।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY