FARIDABAD : कई शिकायतों पर भड़क उठे सीएम – सीएम ने जनता दरबार में सुनी सौ शिकायते !

0
563

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज  फरीदाबाद पहुचे और जिला के लोगों के लिए करोड़ों रुपए की लागत की चार परियोजनाओं का शिलानियास किया. इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर , उद्योगमंत्री विपुल गोयल , विधायक मूलचन्द शर्मा और सीमा त्रिखा के अलावा नगर निगम की मेयर सुमन बाला भी मौजूद थी. जिले के तमाम आलाधिकारियों की मौजूदगी में सीएम ने लोगो की कुल सौ शिकायते सुनी और जायदातर शिकायतों का सामाधान मौके पर ही किया. बिल्डरों के खिलाफ मिली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए सीएम ने कहा दो महीने में बिल्डरों पर शिकंजा कसने के लिए  ” रियाल स्टेट रेगुलेटरी अथॉर्टी ”   ( रेरा अथॉर्टी ) बन जायेगी और फिर उसमे शिकायत करने पर या तो निवेशक को फ्लेट मिलेगा या फिर पैसा – नहीं तो फिर बिल्डर के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।  इस मौके पर जब एक शिकायतकर्ता ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर सवालिया निशान लगाया तो सीएम भड़क उठे लेकिन जल्दी ही वह शांत हो गए.    

सीएम मनोहर लाल खट्टर का आज का दिन फरीदाबाद के नाम रहा. मुख्यमंत्री सबसे पहले नगर निगम सभागार पहुचे और वहां उन्होंने एक साथ करोडो की लागत की चार परियोजनाओं का शिलानियास किया. जिनमे सेक्टर 18- ए  में आई टी आई के नए भवन का निर्माण, खेल परिसर सेक्टर 12 में बनाए जाने वाले खेल सुविधा केंद्र का निर्माण , एनआईटी क्षेत्र में बौद्ध विहार से आई टी आई . ,नीलम चौक , बी आर आंबेडकर चौक (हार्डवेयर चौक )तथा बौद्ध विहार से बी आर आंबेडकर चौक (हार्डवेयर चौक ) तक बनाए जाने वाले  पैरीफेरी रोड तथा दयाल बाग, शिव दुर्गा विहार, लक्कड़पुर वार्ड नंबर 21 क्षेत्र में डाली जाने वाली सिवरेज सिस्टम लाइन का निर्माण कार्य शामिल है । इस मौके पर सीएम ने सभागार में जनता दरबार लगाया और सौ शिकायतों को खुद सुना और जायदातर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया. 

हरीश और उसकी माँ ( पलवल ) शिकायतकर्ता

सीएम के सामने लोगो की शिकायतों में जब पलवल के हरीश ने अपनी शिकायत रखते हुए बताया की सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात तो करती है लेकिन हकीकत कुछ और है उसने बताया की सूद खोरो के दबाव के चलते उसकी बहन ने आत्म ह्त्या कर ली थी और सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमे दोषियों के नाम भी उजागर किये गए थे लेकिन पुलिस ने सात महीने बीत जाने पर भी कोई कार्यवाही नहीं की इस पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर सवालिया निशान लगाने पर सीएम भड़क गए और शिकायतकर्ता को कहा की सरकार इस नारे का ढिंढोरा पीट पीटकर थक गयी है लेकिन मात्र एक शिकायत के चलते इस मुहीम पर सवालिया निशान लगाना ठीक नहीं हालांकि बाद में सीएम ने शिकायतकर्ता की पीड़ा समझते हुए फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर को पलवल के एसपी से बात करने को कहा और कार्यवाही का आदेश  दिया।   वहीँ शिकायतकर्ता हरीश ने बताया की किस तरह उसकी बहन को आत्महत्या के लिए विवश होना पड़ा वहीँ मृतका की माँ ने भी कैमरे के सामने अपनी बेटी की मौत का जिक्र  किया की किन हालातो में उसकी बेटी ने आत्महत्या की।  

मोहित शर्मा – शिकायतकर्ता

अपने पिता की निजी हस्पताल में इलाज में लापरवाही से मौत के मामले को लेकर पहुंचे शिकायतकर्ता मोहित शर्मा ने सीएम के जनता दरबार पर ही सवालिया निशान लगा दिए. उसने बताया की निजी हस्पताल में उसके पिता की इलाज में लापरवाही के दौरान मौत हो गयी थी जिस पर एफआईआर भी दर्ज हुई पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की जबकि उसने सीएम विंडो पर भी शिकायत लगायी थी. उसने बताया की आज जब सीएम के सामने उसने अपनी गुहार लगाई तो सीएम ने भी उसकी शिकायत पर कोई संज्ञान नहीं लिया तो ऐसे में जनता दरबार लगाने का क्या फायदा। शिकायतकर्ता का कहना था की अब वह  कोर्ट से न्याय मांगेगा !   

बिल्डरों के खिलाफ मिली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए सीएम ने कहा दो महीने में बिल्डरों पर शिकंजा कसने के लिए  ” रियाल स्टेट रेगुलेटरी अथॉर्टी ”   ( रेरा अथॉर्टी ) बन जायेगी और फिर उसमे शिकायत करने पर या तो निवेशक को फ्लेट मिलेगा या फिर पैसा – नहीं तो फिर बिल्डर के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। यह सब कुछ सीएम ने एक बिल्डर के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे शिकायतकर्ता की शिकायत पर कहे.

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 , 9953753769

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY