रक्षाबंधन के अवसर पर विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा द्वारा नये राजकीय कन्या महाविद्यालयों का उद्घाटन किया जाएगा.

0
146
Deputy Commissioner Pankaj
Photo By NUh mewat DIPRO

Today Express News / Report / बिलाल अहमद/नूह मेवात। रक्षाबंधन के अवसर पर 03 अगस्त को प्रातः 11:00 बजे माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा द्वारा विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से नये राजकीय कन्या महाविद्यालयों का उद्घाटन करेंगे। उक्त महाविद्यालयों को आने वाले शैक्षणिक सत्र से राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के अस्थाई भवनों में शुरू किया जाना है। इसी क्रम में नूंह जिले के उप मण्डल फिरोजपुर झिरका में भी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, फिरोजपुर झिरका से एक नये कन्या महाविद्यालय की शुरूआत की जायेगी। यह जानकारी देते हुए बताया कि उपायुक्त पंकज ने बताया कि इन महाविद्यालयों के अपने भवन निर्माण होने तक शुरुवाती दौर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कक्षाएं शुरू होगी । मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियो कांफ्रेंसिंग से इसी दिन प्रदेश के 10 कन्या महाविद्यालयों का शुभारंभ करेगे। जिले में इस महाविद्यालय के शुभारंभ होने पर इलाके कि बेटियों को दूसरी जगह  पर जाकर शिक्षा ग्रहण करने कि समस्या से छुटकारा मिलेगा और बेटियां अपने घर के नजदीक रहकर ही उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेगी।

रक्षाबंधन के अवसर पर विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा द्वारा नये राजकीय कन्या महाविद्यालयों का उद्घाटन किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये जा चुके हैं। नायब तहसीलदार, फिरोजपुर झिरका उक्त कार्यक्रम के आवर आल इन्चार्ज  होंगे। कार्यक्रम की व्यवस्था कराने हेतु प्रधानाचार्य, राजकीय महाविद्यालय, नगीना को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है तथा निर्देश दिये गये हैं कि कार्यक्रम की सम्पूर्ण व्यवस्था दिनांक 02 अगस्त सांय 5:00 बजे तक कराना सुनिश्चित करें।सुरक्षा प्रबन्धो के लिए उप पुलिस अधीक्षक, फिरोजपुर झिरका कार्यक्रम स्थल पर समुचित पुलिस व्यवस्था का प्रबन्ध करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर सफाई व्यवस्था सचिव नगरपालिका, फिरोजपुर झिरका द्वारा कराई जायेगी। कार्यक्रम स्थल पर बिजली की व्यवस्था उप मण्डल अधिकारी द.ह.बि.वि.निगम, फिरोजपुर झिरका करेंगे। पीने के शुद्ध पानी का प्रबन्ध उप मण्डल अभियन्ता, जन स्वास्थय, फिरोजपुर झिरका द्वारा किया जायेगा। टेन्ट एवं कुर्सियों का प्रबन्ध खण्ड शिक्षा अधिकारी, फिरोजपुर झिरका द्वारा किया जायेगा। विडियो काफेंस के सम्पूर्ण संचालन की व्यवस्था डी.आई.ओ. एन.आई.सी  नूंह द्वारा की जायेगी ।

पिनगवां थाना पुलिस ने पकड़ी काफी मात्रा में अवैध शराब, दो आरोपियों को मौके से किया गिरफ्तार एक फरार

LEAVE A REPLY