‘स्वच्छ स्कूल, स्वच्छ घर’ की पहली वर्कशॉप

0
641
First workshop of 'Clean School, Clean Ghar'

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा ।फरीदाबाद, अक्टूबर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान और नगर निगम फरीदाबाद के स्वच्छ स्कूल, स्वच्छ घर मिशन की पहली वर्कशॉप का मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14 में आयोजन किया गाय। इस वर्कशॉप में ओल्ड फरीदाबाद क्षेत्र में आने वाले स्कूल के कुल 180 शिक्षकों और छात्रों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान यशपाल यादव ने कहा कि, यह बेहद गर्व की बात है कि फरीदाबाद के स्वच्छ बनाने के लिए छात्र और शिक्षक निगम का साथ दे रहे हैं।  उन्होंने कहा कि, यह इस सांझी पहल है और सबकी भागीदारी से ही फरीदाबाद स्वच्छ हो पाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई की 2022 तक फरीदाबाद स्वच्छ शहरों में एक गिना जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि निगम द्वारा एक नवंबर से सूखा और गीला कचरा अलग-अलग इकट्ठा किया जाएगा।

इस दौरान मानव रचना के डीजी डॉ. एनसी वाधवा ने इस पूरे कार्यक्रम के बारे में सभी को जानकारी दी। उन्होंने कहा, मानव रचना और एमसीएफ मिलकर पूरे फरीदाबाद को स्वच्छ बनाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छात्र और शिक्षक ईको वारियर बनेंगे और शहर को स्वच्छ बनाने में हमारी मदद करेंगे।

कार्यक्रम में वे ऑफ लाइफ फाउंडेशन की सीए प्रियंका गर्ग ने वेस्ट सेग्रेगेशन, ह्यूमन काइंड फाउंडेशन की मोनिका शर्मा ने बायो मेडिकल और ई वेस्ट को कैसे अलग करें इसका लाइव डेमो और आरएमआर की डायरेक्टर डॉ. गुरजीत कौर चावला ने ईको ब्रिक की जानकारी दी।

कार्यक्रम में एडिशनल कमिश्नर एमसीएफ इंद्रजीत गुलेरिया, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14 की डायरेक्टर प्रिंसिपल ममता वाधवा, ह्यूमन काइंड फाउंडेशन से पूजा बहल, आई लव माई सिटी फाउंडेशन से पीपी सिंह समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 (5 अक्टूबर 2021) सुबह 11 से दोपहर 12:30 बजे तक, अरावली इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 85, ग्रेटर फरीदाबाद में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा

LEAVE A REPLY