फोर्टम चार्ज एंड ड्राइव तथा कारजोनरेंट की प्‍लग मोबिलिटी ने भारत में चारपहिया वाहनों के चार्जिंग इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर स्‍थापित करने के लिए मिलाया हाथ

0
405

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । नई दिल्‍ली, 10 दिसंबर, 2021: इस साझेदारी के तहत् अगले 5 वर्षों में 3,200 चार्जिंग पॉइंट्स स्थापित किए जाएंगे, जिनमें पहले 144 पॉइंट्स अगले 180 दिनों में शुरू हो जाएंगे भारत की पहली इलेक्ट्रिक व्‍हीकल मोबिलिटी सर्विस ब्रांड कारजोनरेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की प्‍लग मोबिलिटी ने प्रमुख नॉर्डिक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग सेवा प्रदाता फोर्टम चार्ज एंड ड्राइव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (फोर्टम सीएंडडी) के साथ पूरे भारत में अगले 5 वर्षों में कारजोनरेंट के बेड़े में शामिल होने वाली 19,000 कारों के लिए चार्जिंग इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर मुहैया कराने के लिए साझेदारी की है। इस अवधि के दौरान फोर्टम सीएंडडी, प्लग मोबिलिटी के लिए 3,200 चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेगी ताकि बेड़े की एनर्जी आवश्यकता को पूरा किया जा सके।

इस समझौते के तहत् देश भर के 79 शहरों और नगरों में कुल 3,200 डीसी001 और सीसीएस चार्जिंग पॉइंट चार्जर्स लगाए जाएंगे। चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग कारजोनरेंट के हाल ही में लॉन्च किए गए ईवी बेड़े ब्रांड “प्लग” के लिए किया जाएगा और यह आम लोगों के लिए अपनी इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज करने के लिए भी उपलब्ध होगा। फोर्टम सीएंडडी धीरे-धीरे अपनी लागत पर चार्जिंग पॉइंट स्थापित और संचालित करेगी। लगाए गए चार्जर्स की क्षमता 100,000 किलोवाट से अधिक होगी।

LEAVE A REPLY