गिनीज रिकॉर्ड होल्‍डर सुशील रेड्डी ने एमजी मोटर के जेडएस ईवी से गोल्‍डन क्‍वाड्रिलेटरल को कवर किया

0
363

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । नई दिल्‍ली, 22 दिसंबर, 2022: पर्यावरण के अनुकूल ऊर्जा और स्‍थायी परिवहन को बढ़ावा देने के लिये मशहूर सुशील रेड्डी ने ‘गोल्‍डन क्‍वाड्रिलेटरल’ पर एक ईवी ड्राइव के लिये एमजी मोटर इंडिया के साथ साझेदारी की है। इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर जागरूकता बढ़ाने, उन्‍हें अपनाने में बढ़ोतरी करने और भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिये एक पारितंत्र विकसित करने के लिये अपने सतत प्रयासों के अनुरूप, आज सुशील रेड्डी ने अपने जेडएस ईवी के साथ 67 दिनों में सफलतापूर्वक 6,000 किलोमीटर्स का रास्‍ता तय किया।

यह अपनी तरह का पहला और अनूठा सफर है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक वाहन ने क्रॉस-कंट्री भारत की दूरी तय की है और ड्राइविंग सीट पर गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्डधारक सुशील रेड्डी ने ‘गोल्‍डन क्‍वाड्रिलेटरल’ को कवर किया है। सर्किट की शुरुआत 29 सितंबर, 2022 को गुरूग्राम से हुई थी और यह प्रमुख शहरों, जैसे कोलकाता, चेन्‍नई, बेंगलुरु, मुंबई से होते हुए 6 दिसंबर, 2022 को दिल्‍ली में आकर खत्‍म हुआ।

सुशील रेड्डी की यह उल्‍लेखनीय उपलब्धि ऑटो सेक्‍टर में ईवी और पर्यावरण के अनुकूल बिजली की आवश्‍यकता को मजबूती से रेखांकित करती है और इसने देश में कई लोगों के बीच ‘ज़ीरो टेलपाइप एमिशन मोबिलिटी’ पर जागरूकता बढ़ाने में मदद की है। एमजी मोटर इंडिया इस कैम्‍पेन को मेसी फ्रैंकफर्ट इंडिया, फोर्टम चार्ज और ड्राइव इंडिया के साथ मिलकर समर्थन दे रही है।

LEAVE A REPLY