स्वास्थ्य विभाग टीम की लाइव रेड – मेडिकल स्टोर किया सील

0
834

TODAY EXPRESS NEWS (  REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद के बाटा चौक स्थित जय अम्बे  मेडिकल स्टोर पर मंगलवार को देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डियूटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में लाइव रैड की और दुकानदार को गर्भपात की गोलियां बेचते हुए रँगे  हाथो गिरफ्तार कर मेडिकल स्टोर को सील कर दिया। स्वास्थ्य विभाग की  टीम ने कई अन्य आपत्तिजनक दवाइयां भी यहाँ से बरामद की है. इस मेडिकल स्टोर के बारे में स्वास्थ्य विभाग को लम्बे समय से शिकायते मिल रही थी. जिसके चलते एक लेडी कांस्टेबल को नकली ग्राहक बनाकर भेजा गया था. 

 

बाटा चौक स्थित यह वही जय अम्बे  मेडिकल स्टोर है जहाँ गर्भ निरोधक दवाइयां धड़ल्ले से ऊँचे दामों पर बेचीं जा रही थी. जिसकी शिकायत जब स्वास्थ्य विभाग को मिली तो प्रशासन ने नायब तहसीलदार को डियूटी मजिस्ट्रेट बनाया और एक  लेडी कांस्टेबल को नकली ग्राहक बनाकर भेजा गया. इस पर दुकानदार ने 1500 रूपये में जब गर्भनिरोधक गोलियां उक्त महिला को दी तो टीम ने उसी वक्त लाइव रेड करके दुकानदार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और उसकी दूकान सील कर दी. डियूटी मजिस्ट्रेट वीरेंद्र सिंह और पीएनडीटी की नोडल आफिसर डाक्टर शशि गांधी ने बताया की उक्त मेडिकल स्टोर के बारे में स्वास्थ्य विभाग को लम्बे समय से शिकायते मिल रही थी. जिसके चलते एक लेडी कांस्टेबल को नकली ग्राहक बनाकर भेजा गया था.

 

वीरेंद्र सिंह – डियूटी मजिस्ट्रेट एवं नायब तहसीलदार
डाक्टर शशि गाँधी – नोडल आफिसर पीएनडीटी
आरोपी केमिस्ट

वहीँ जब जय अम्बे मेडिकल स्टोर के केमिस्ट से बात की गयी तो वह अपना गुनाह कबूल करने में आनाकानी करता नज़र आया और अपने आप को पाक साफ़ बताने लगा. 

जहाँ एक तरफ सरकार बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ की मुहीम चलाय हुए है वहीँ आज भी चंद पैसो के लालच में बेटियों को गर्भ में मारने    की दवाये धड़ल्ले से बेचीं जा रही है. यहाँ स्वास्थ्य विभाग टीम की तारीफ़ करनी होगी जिन्होंने शिकायत मिलने पर लाइव रेड को अंजाम दिया और आरोपी केमिस्ट को गिरफ्तार करते हुए मेडिकल स्टोर को सील किया गया.

 

PHOTO : स्वास्थ्य विभाग टीम

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

 

LEAVE A REPLY