इमार्टिकस लर्निंग ने डिजिटल मार्केटिंग के लिए प्रोडिग्री कोर्स किया लॉन्च

0
225
Immarticus Learning launches prodigy course for digital marketing

भारत के अग्रणी प्रोफेशनल एजुकेशन फर्म इमार्टिकस लर्निंग ने डिजिटल मार्केटिंग का नया प्रोडिग्री कोर्स लॉन्च किया है। एप्लिकेशन ओरियंटेड इस प्रोग्राम को देश के सबसे बड़ी मार्केटिंग एजेंसी में से एक डिजिटास (पब्लिकिस ग्रुप) के साथ साझेदारी में तैयार किया गया है, जो इस कोर्स में बतौर नॉलेज पार्टनर काम करेगा।

इस सर्टिफाइड कोर्स को इंडस्ट्री एक्सपर्ट की मदद से तैयार किया गया है, जिसमें इंडस्ट्री के चुनिंदा प्रोजेक्ट का अनुभव हासिल करने का मौका मिलेगा। मौजूदा मार्केटिंग ट्रेंड्स को ध्यान में रखते हुए इस कोर्स को तैयार किया गया है, जो डिजिटल मार्केटिंग में ग्रोथ के बेहतरीन अवसर मुहैया कराएगा। इस प्रोग्राम में लर्नर को जॉब से संबंधित स्किल, इंडस्ट्री आधारित प्रोजेक्ट के लिए तैयार किया जाएगा, जो वास्तविक अनुभव मुहैया कराएगा।

इंडस्ट्री के अनुभवी एक्सपर्ट के पैनल के साथ सलाह और नियमित प्रोजेक्ट के साथ प्रोडिग्री कोर्स संपूर्ण पाठ्यक्रम मुहैया कराता है, जिसकी मदद से लर्नर को इंडस्ट्री की बारीकियां सीखने में मदद मिलती है। यह कोर्स ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से करवाया जाएगा। यह कोर्स करीब 120 घंटे का है और इसमें 10 कोर मॉड्यूल हैं, जिसमें जरूरी डिजिटल मार्केटिंग कॉन्सेप्ट जैसे लैंडिंग पेजेस, एफिलिएट मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, एडवांस्ड एनालिटिक्स आदि चीजें शामिल हैं। इसके अलावा लर्नर को विभिन्न प्रमुख ब्रैंड जैसे टाटा मोटर्स, कैडबरी आदि की केस स्टडीज के बारे में भी जानने का मौका मिलेगा, जिससे उन्हें यह सीखने में मदद मिलेगी कि बेहतरीन मार्केटिंग स्ट्रैट्जी कैसे तैयार की जाती है।

लॉन्च के बारे में बात करते हुए इमार्टिकस लर्निंग की सह-संस्थापक सोन्या आहूजा ने कहा कि “दुनिया तेजी से ऑनलाइन हो रही है और बिज़नेस इस वर्चुअल दुनिया में अपनी जगह स्थापित करने में लगे हुए हैं, ऐसे में युवा प्रोफेशनल के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे डिजिटल मार्केटिंग की बारीकियों को समझें। हमारे इंडस्ट्री सर्टिफाइड कोर्स को इंडस्ट्री काउंसिल से स्वीकृति मिली है और इसके तहत वरिष्ठ विशेषज्ञ छात्रों को अपने अनुभव से सलाह देंगे और उन्हें भविष्य के लिए तैयार करेंगे। हम इस प्रोग्राम को तैयार करने के लिए डिजिटास के साथ साझेदारी करके काफी उत्साहित हैं, जिसकी मदद से छात्र वास्तविक कॉन्सेप्ट सीख पाएंगे।”

इसी पर आगे अपनी बात रखते हुए डिजिटास की सीओओ मिस सोनिया खुराना ने कहा कि “हम डिजिटास में इमार्टिकस लर्निंग के साथ साझेदारी करके और यह बेहतरीन डिजिटल मार्केटिंग प्रोडक्ट मुहैया करा के काफी खुश हैं। हमारे चुनिंदा प्रोजेक्ट के साथ हम छात्रों को जरूरी टूल्स और स्ट्रैट्जी सीखने में मदद करते हैं ताकि वे तेजी से आगे बढ़ती डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया में अपनी जगह बना सकें।”

इंडस्ट्री आधारित यह कोर्स छात्रों को प्लेसमेंट के अवसर मुहैया कराने की गारंटी देता है, जिसके साथ रेज्यूम बनाने, इंडस्ट्री एक्सपर्ट के साथ मॉक इंटरव्यू और जॉब रेफरेंस व लीड में भी सहायता की जाएगी। इसके साथ ही यह प्रोग्राम लाइव सेशन और रोचक डिस्कशन के माध्यम से टेक आधारित लर्निंग एक्सपीरियंस मुहैया कराता है।

LEAVE A REPLY