पिनगवां थाना पुलिस ने पकड़ी काफी मात्रा में अवैध शराब, दो आरोपियों को मौके से किया गिरफ्तार एक फरार

0
168
Pingwan police station caught a lot of illegal liquor, arrested two accused from the spot and an absconding.
Photo : Nuh Police

Today Express News / Report /  बिलाल अहमद/ब्यूरो नूह मेवात। जिले में नशे पर शिकंजा कसते हुए माननीय पुलिस कप्तान नरेंद्र सिंह बिजारणिया के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए पिनगवां थाना पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में अवैध शराब सहित दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गया। मिली जानकारी के अनुसार  पिनगवां थाने में तैनात उप निरीक्षक मलखान शहर में अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे।  पिनगवां थाना प्रभारी उप निरीक्षक चंद्रभान को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई  शिकरावा मोड पेट्रोल पंप के सामने एक सेंट्रो कार में अवैध शराब भरी हुई है जिसको तस्कर कहीं बेचने की फिराक में ले जा रहे है। तुरंत प्रभाव से रेड की जाए तो काबू पा सकते हैं।

कोरोना काल में शोध कार्यों को जारी रखने में डिजिटल लाइब्रेरी की महत्वपूर्ण भूमिकाः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

जानकारी सही मानते हुए थाना प्रभारी पिनगवां उप निरीक्षक चंद्रभान ने गश्त पर गए अपनी टीम के साथ उप निरीक्षक मलखान सिंह को सारी जानकारी देकर मौके पर छापेमारी कर आई छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक सेंट्रो कार जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर 51 बीडब्ल्यू 1796 को शिकरावा मोड पेट्रोल पंप के समीप से दो आरोपियों सहित मौके से गिरफ्तार कर लिया तथा एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गया। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान दिलीप व विजय पुत्र मुरारी लाल निवासी पिनगवां व भागने वाले आरोपी की पहचान भूपेश पुत्र मुरारी लाल निवासी पिनगवां के रूप में हुई है। इतना ही नहीं गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस ने पास में ही बनी दुकान गोदाम में छापेमारी की छापेमारी के दौरान पुलिस ने जहां गाड़ी से 24 पेटी अवैध शराब वहीं दुकान गोदाम से 70 पेटी बियर 18 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की है। कुल मिलाकर पिनगवां पुलिस द्वारा अवैध रूप से शराब बेचने वाले तस्करों पर बड़ी कार्यवाही करते हुए कुल 170 पेटियां अवैध शराब बरामद की है। वही अपने को थाना पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों के खिलाफ कानून अधिनियम की विभिन्न धाराओं एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी से पूछताछ भी कर रही है। अंधेरे का फायदा उठाकर भागने वाले आरोपी की पहचान भूपेश पुत्र मुरारी लाल निवासी पिनगवां के रूप में हुई है पुलिस उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी पिनगवां:-   वहीं इस मामले में थाना प्रभारी पिनगवां श्री चंद्रभान का कहना है कि माननीय पुलिस कप्तान श्री नरेंद्र सिंह बिजारणिया के आदेश अनुसार पुलिस द्वारा अवैध शराब नशा तस्करों पर पैनी नजर के साथ-साथ उन पर शिकंजा कसा जा रहा है। शहर हो या गांव अवैध शराब की बिक्री किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY