पंचकूला : प्रत्येक व्यक्ति का अपने जीवन में कम से कम एक पौधा लगाना जरूरी – DGP संधू

0
413

TODAY EXPRESS NEWS : पुलिस महानिदेशक बी एस संधू ने पुलिस लाईन में किया पौधारोपण,पौधारोपण के लिए सभी संस्थाओं को आगे आने की जरूरत। पंचकूला -5 अगस्त-हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री बी एस संधू ने कहा कि वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। इस कार्य को नैतिक कर्तव्य समझ कर पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। इतना ही नहीं राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में पौधागिरी कार्यक्रम में भी शुरू किया हुआ है और मुख्यमंत्री हरियाणा ने स्वयं इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया था।
पुलिस महानिदेशक बी एस संधू रविवार को पुलिस लाइन में पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले पुलिस महानिदेशक बी एस संधू, उपायुक्त डा0 एस एस फुलिया , पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल सिंह,पूर्व आईएएस अधिकारी रोशन लाल,पूर्व विधायक देवेंद्र शर्मा, डीएसपी गुरमेल सिंह, राज सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने पुलिस लाईन में पौधारोपण कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान पुलिस महानिदेशक ने पुलिस कर्मचारियों के बच्चों को पौधे भी वितरित करते हुए कहा कि एन जी ओ द्वारा वातावरण को बचाने के लिए पोधारोपण करने का यह जो कार्य है वह सराहनीय कार्य है तथा प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में पेड़ों का बहुत महत्व है इसलिये प्रत्येक व्यक्ति को अपने आसपास पौधे अवश्य लगाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से वातावरण अच्छा रहेगा । पुलिस प्रशासन द्वारा पूरे प्रदेश में पौधारोपण अभियान को एक मिशन लेकर पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इतना ही नहीं पुलिस के साथ जुड़े स्कूलों के विद्यार्थियों के सहयोग से भी पौधे लगाने का काम किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल सिंह कहा कि जिला कुरुक्षेत्र के सभी पुलिस थानों व चौंकियों के आस पास पौधे लगाने का काम किया जाएगा ताकि राज्य सरकार के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। इतना ही नहीं पुलिस लाइन में रहने वाले परिवारों को भी पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है । इसी के साथ साथ जिला पुलिस तथा प्रशासन द्वारा कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम के पास राहगिरी का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस महानिदेशक द्वारा शिरकत की गई। इस राहगिरी में पुलिस महानिदेशक के साथ थानेसर के विधायक श्री सुभाष सुधाएलाडवा के विधायक श्री पवन सैनी तथा गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे । इस राहगीरी में लोगों ने हरियाणवी गाने तथा चुटकुलों का आनंद लिया। श्री सन्धू ने कहा कि राहगिरी का आयोजन जो कि पुलिस व प्रशासन द्वारा किया जाता है इसमें आम जन द्वारा भाग लेने से पुलिस व लोगो में आपसी तालमेल तथा भाईचारे की भावना और मजबूत होती है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY